प्रोमोटेड इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रों के लिए फीस जमा की नोटिस जारी, तारीख न होने से परेशान छात्र, जाने फीस की प्रकिया व तारीख


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोमोटेड सेमेस्टर छात्र-छात्राओ के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। पिछले महीने दिनांक 28 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिफिकेशन के संदर्भ में आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय उप परीक्षा नियंत्रक ने यह सूचना जारी की है।


क्या थी 28 अक्टूबर 2021 की नोटिस -

दिनांक 28 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिफिकेशन में इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक ने छात्र-छात्राओ के हंगामे के बाद इवेन सेमेस्टर्स के छात्र-छात्राओ के ऑफलाइन परीक्षा के फैसले को निरस्त करते हुए नोटिस जारी किया था। नोटिस में लिखा गया था कि इवेन सेमेस्टर(2, 4, 6, 8) के छात्र-छात्राओ की ऑफलाइन परीक्षा निरस्त की जाती है उन्हे आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगले सेमेस्टर (3, 5, 7, 9) में प्रोमोट किया जाता है। साथ ही यह भी नोटिस में लिखा था कि दीपावली के बाद उनका कक्षा संचालन हाइब्रिड(ऑनलाइन/ऑफलाइन) मोड में संचालन होगी।


आज यानी 12 नवंबर की नोटिफिकेशन -

आज के जारी नोटिफिकेशन में उप परीक्षा नियंत्रक ने उप रजिस्ट्रार (अकाउंट) को नोटिस जारी कर प्रोमोटेड छात्र-छात्राओ के फीस के प्रकिया को शुरू करने के लिए ऑधिकारिक अनुमति प्रदान की है।

कब से होगी फीस की प्रकिया शुरू -

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार छात्र-छात्राओ का CD मतलब कि डाटा रजिस्ट्रार अकाउंट को सोमवार को प्रेषित करने की सूचना है जिसके बाद अकाउंट सेक्शन उस डाटा को फेच कर आगे की प्रकिया क्रियान्वयन करेगा। इस पूरे प्रकिया में कम से कम 4-5 दिन लगने की बात बतायी जा रही है। 


सेमेस्टर छात्र-छात्राओ को सलाह -

सेमेस्टर के छात्र-छात्राओ को विशेष सलाह हमारे टीम की ओर से है कि आप अपने संबंधित विभाग से जरूर जुडे रहिए क्योकि सेमेस्टर की आमतौर पर सूचनाएँ सीमित होती है वह सेन्ट्रलाइज्ड नही होती। खैर आप परेशान न होइए हमारे टीम की नजर हर खबर पर है और जैसे ही कोई सूचना परीक्षा नियंत्रक कार्यालय व अकाउंट सेक्शन से आएगी हम आपको जरूर अपडेट करेंगे।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD