इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल अपडेट, एमए एमएससी एमकॉम के साथ एलएलएम के लिए हॉस्टल आवेदन शुरू, जानें क्या है पूरी ख़बर


इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने हॉस्टल में प्रवेश लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसके लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा कुछ दिन पहले आवेदन माँगे जा चुके हैं। अभी तक हॉस्टल में प्रवेश लेने के लिए 780 आवेदन विश्वविद्यालय को प्राप्त हो चुके हैं। फिलहाल हॉस्टल के लिए केवल परास्नातक कोर्सेज में अध्ययनरत एमए, एमएससी, एमकॉम के विद्यार्थियों के ही आवेदन माँगे गए थे।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय कर रहा ऑफलाइन परीक्षाओं की तैयारी, जानिए किसका और कब होगा एग्जाम

ताज़ा जानकारी के अनुसार एमए, एमएससी, एमकॉम के साथ एक कोर्स और बढ़ा दिया गया है जिसमें अध्ययनरत विद्यार्थी हॉस्टल के लिए अब आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक एलएलएम में अध्ययनरत छात्र/छात्राएं भी अब हॉस्टल के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सामने आयी हाॅस्टल की उपलब्धता, जाने किस छात्रावास में किसकी कितनी सीटें

हॉस्टल के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया क्या है और कौन कौन से डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी इन सब पर हमनें इसी वेबसाइट पर कुछ पोस्ट डाल रखी है जिनका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी! इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रवेश के लिए आवेदन शुरू , जाने कौन कौन कर सकता है आवेदन

आपको बताते चलें कि एलएलएम कोर्स भी पीजीएटी कोर्सेज के अंतर्गत ही आता है और लगातार छात्र/छात्राएं एलएलएम के लिए हॉस्टल आवंटन की माँग कर रहे थे। इसके अलावा यूजीएटी के तथा अन्य कोर्सेज के लिए भी हॉस्टल आवंटन की माँग चल रही है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रक्रिया में बाधक बन रहा प्रोमोशन सर्टिफिकेट , जानें क्या है विकल्प

पीजीएटी के इन कोर्सेज के लिए हॉस्टल आवंटन का मुख्य कारण है पीजीएटी कक्षाओं के ऑफलाइन चलना जो अभी अन्य कोर्सेज के लिए नही चल रही है। शोध कर रहे विद्यार्थियों को हॉस्टल आवंटन सबसे पहले किया जा चुका है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2021 है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल आवंटन के लिए पहले दिन आए मात्र 12 आवेदन , जानें क्या है कारण

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD