इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रक्रिया में बाधक बन रहा प्रोमोशन सर्टिफिकेट , जानें क्या है विकल्प


इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने हॉस्टल में प्रवेश के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और इच्छुक छात्र/छात्राएं हॉस्टल के लिए आवेदन कर रहे हैं , हॉस्टल आवंटन के लिए फिलहाल केवल परास्नातक में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के ही आवेदन माँगे गए हैं। अभी तक हॉस्टल के लिए लगभग 50 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। आपको इसी वेबसाइट पर हमनें हॉस्टल के लिए आवेदन करने से जुड़ी सूचना दी थी जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

हॉस्टल के लिए फिलहाल बहुत अधिक आवेदन नही आ रहे हैं। आवेदन कम आने के पीछे कई कारण है जिनमें सबसे चर्चित कारण है छात्र/छात्राओं के पास प्रमोशन सर्टिफिकेट का न होना , प्रोमोशन सर्टिफिकेट न होने के कारण छात्र/छात्राओं का आवेदन पूर्ण नही हो पा रहा। प्रोमोशन सर्टिफिकेट हालांकि अभी उपलब्ध नही हो पा रहा है और इसमें देरी के आसार हैं।


बिना प्रोमोशन सर्टिफिकेट कैसे करें आवेदन -

प्रोमोशन सर्टिफिकेट अगर आपके पास नहीं है तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है आप बिलकुल आवेदन कर सकते हैं , आपको करना केवल इतना है कि डीएसडब्लू कार्यालय जाना है और वहाँ "अंडरटेकिंग फॉर्म" मिल रहा है जिसे आपको लेकर भरना है और उसे अपने अन्य डाक्यूमेंट्स के साथ ही जमा कर देना है हॉस्टल आवेदन के लिए। अगर अंडरटेकिंग फॉर्म मिलने में कोई समस्या है तो सादे कागज पर भी आप अपना विवरण और समस्या लिख कर जमा कर सकते हैं।

अंडरटेकिंग लगाने के बाद आपका फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा और आपका आवेदन पूर्ण माना जाएगा यदि उसमें और कोई समस्या नही है तो। इस बात का ध्यान रखना है कि प्रोमोशन सर्टिफिकेट उपलब्ध होते ही उसे जमा कर देना अति आवश्यक होगा।

क्या क्या डाक्यूमेंट्स लगाने हैं क्या है आवेदन करने की प्रक्रिया इन सब सवालों के लिए आप नीचे दी गयी पोस्ट को पढ़ सकते हैं जो आपके लिए लाभप्रद होगी।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी! इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रवेश के लिए आवेदन शुरू , जाने कौन कौन कर सकता है आवेदन

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD