खुशखबरी! इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रवेश के लिए आवेदन शुरू , जाने कौन कौन कर सकता है आवेदन


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लिए लंबे इंतज़ार के बाद हॉस्टल को लेकर एक बड़ी खुशखबरी आयी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने हॉस्टल प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। अगर आप हॉस्टल में प्रवेश के इच्छुक हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।


आपको बताते चलें कि अभी हॉस्टल प्रवेश के लिए केवल परास्नातक के विद्यार्थियों के आवेदन ही माँगे गए हैं। विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार परास्नातक विषयों में प्रवेश प्राप्त कर चुके सत्र 2020-21 के छात्र/छात्राएं जिनकी कक्षाएं 1 अक्टूबर से प्रारंभ हो चुकी हैं वे ही आवेदन कर सकते हैं।


कैसे करें आवेदन -

आवेदन करने के लिए सबसे आपको पहले आपको इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकरिक वेबसाइट https://allduniv.ac.in से हॉस्टल आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा आपकी सुविधा के लिए हम वो फॉर्म नीचे आपको दे रहे हैं, फॉर्म डाउनलोड करने के पश्चात उसे भरकर कुछ डाक्यूमेंट्स को संलग्न कर DSW ऑफिस में जमा करना होगा।


कौन कौन से डाक्यूमेंट्स की होगी आवश्कता -

  • आवदेन फॉर्म (भरने के पश्चात)
  • परास्नातक प्रवेश परीक्षा 2020-21 स्कोरकार्ड
  • फीस रसीद (सत्र 2020-21)
  • आधार कार्ड
  • परिचय पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • अन्य आरक्षण श्रेणी प्रमाणपत्र

कौन नहीं कर सकता आवेदन -

हॉस्टल में प्रवेश के लिए वे लोग अपात्र होंगे अर्थात आवेदन नही कर सकते जिनका निवास विश्वविद्यालय से 25 किलोमीटर के दायरे के भीतर होगा। इसके साथ ही आवेदन केवल इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस के विद्यार्थी ही कर सकते हैं किसी भी संघटक कॉलेज के विद्यार्थी आवदेन नही कर सकते।


ध्यान रखने योग्य बात -

ध्यान रखें कि जो जो डाक्यूमेंट्स आप आवेदन फॉर्म के साथ संलग्न कर रहे हैं वे सभी डॉक्यूमेंट आपके पास मूलप्रति में भी मौजूद हों जिससे आपको कोई समस्या न हो , यह ध्यान दें कि जमा करने के लिए सभी डाक्यूमेंट्स की छायाप्रति आपके पास हो। कोई भी अपूर्ण या अमान्य जानकारी देने पर आपका आवेदन निरस्त भी किया जा सकता है।

फॉर्म डाउनलोड : यहाँ से करें

ऑफिसियल खबर : यहाँ देखें

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD