इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सामने आयी हाॅस्टल की उपलब्धता, जाने किस छात्रावास में किसकी कितनी सीटें


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रथम चरण में 1 अक्टूबर से परास्नातक व शोध के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लासेज का संचालन शुरू कर दिया है। साथ ही परास्नातक व शोध के छात्रों को हाॅस्टल देने की भी बात कही गयी है। जिसके लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है जिसकी अंतिम तिथि 22 अक्टूबर है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी! इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रवेश के लिए आवेदन शुरू , जाने कौन कौन कर सकता है आवेदन

शोध छात्रों को पहले ही किया जा चुका है आवंटन -

शोध छात्र-छात्राओं के आवंटन प्रकिया पिछले महीने ही संपन्न कराया जा चुका है जिसमे कि छात्रों को सर अमरनाथ झा छात्रावास व छात्राओं को हाॅल ऑफ रेजिडेंश आवंटित किया गया है। चूँकि शोधकार्य का कार्य लगातार चल रहा था व समय समय पर उन्हे विश्वविद्यालय भी जाना पडता था। तमाम स्थितियों को देखते हुए शोध छात्र-छात्राओ के आवंटन के प्रकिया को सबसे पहले कराए जाने की बात सामने आयी थी।


परास्नातक के लिए कौन कौन से हाॅस्टल -

छात्र अधिष्ठाता कल्याण कार्यालय से प्राप्त प्राथमिक सूचना में एम.ए , एम.ए.सी, एम.काॅम के छात्र-छात्राओ के लिए कुछ हाॅस्टल पूर्व निर्धारित है जिसमे छात्रों के लिए सर सुंदर लाल एनेक्सी छात्रावास, डायमंड जुबली छात्रावास, सर गंगानाथ झा छात्रावास व छात्राओं के लिए शताब्दी गर्ल्स छात्रावास और हाॅल ऑफ रेजिडेंश की बात बतायी जा रही है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय हॉस्टल प्रक्रिया में बाधक बन रहा प्रोमोशन सर्टिफिकेट , जानें क्या है विकल्प

किस छात्रावास में कितनी सीट -

सर सुंदर लाल एनेक्सी छात्रावास में 50 कमरे, डायमंड जुबली छात्रावास में 136 कमरे, सर गंगानाथ झा छात्रावास में 169 वही शताब्दी गर्ल्स में 201 कमरे व हाॅल ऑफ रेजिडेंश में कुछ कमरे खाली होने की सूचना है। जिसको हाॅस्टल आवेदन के उपरांत मेरिट के आधार पर आवंटन किया जाएगा।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD