JOB UPDATE : बैंक में नौकरी का मौका, इस बैंक ने जारी किया विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन

UNION BANK RECRUITMEMT : रोजगार के अवसर तलाश कर रहे तमाम युवाओं के लिए नौकरी का एक बड़ा ही सुगम अवसर आया है यह मौका आया है ऐसे अभ्यर्थियों के लिए जो बैंक में नौकरी की चाह रखते हैं मतलब कि बैंक में नौकरी करना पसंद करते हैं। बैंक में नौकरी रखने की इच्छा वालों की भीड़ भी बहुत ज्यादा है आपको भी पता है कि रोजगार की क्या स्थितियां हैं और किस तरह से एक पद के लिए हजारों आवेदन किए जाते हैं खैर आइए आपको बताते हैं कि किस बैंक ने भर्ती के लिए आवेदन मांगा है और नोटिफिकेशन जारी किया है।

ये भी पढ़ें : JOB UPDATE : इस राज्य ने जारी किया 32000 शिक्षकों की भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

जाने-माने बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bako Of India) ने तमाम अभ्यर्थियों से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है यानी कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करने का मौका आया है। कोई भी नौकरी का अवसर जब आता है तो उसके साथ कुछ नियम और शर्तें जुड़ी होती हैं जाहिर सी बात है यदि बैंक की नौकरी से जुड़ी खबर है तो कुछ विशेष शर्तें जरूर जुड़ी होंगी आइए बात करते हैं कि क्या होनी चाहिए अभ्यर्थियों की योग्यता इसके साथ ही किन किन पदों पर होनी है भर्ती। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया(Union Bank Of India) ने कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आमंत्रण दिया है। बैंक ने डिजिटल टीम, एनालिटिक्स, इकोनॉमिस्ट टीम, रिसर्च टीम, एपीआई मैनेजमेंट टीम, डिजिटल लैंडिंग एवं फिन टेक टीम में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है। बैंक द्वारा जारी की गई नोटिस के अनुसार इन टीमों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर/डोमेन एक्सपर्ट की भी भर्ती होनी है।

ये भी पढ़ें : UP LEKHPAL BHARTI : जानिए लेखपाल भर्ती की ताजा अपडेट और परीक्षा को लेकर जरूरी बात

यूनियन बैंक में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले से ही शुरू है और हम माफी चाहते हैं कि आप से यह अपडेट हम थोड़ी देरी से साझा कर रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया की बात करें यदि तो आवेदन प्रक्रिया बीते 18 दिसंबर 2021 से ही शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2022 है। रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विभिन्न पद हैं और तमाम पदों के लिए भिन्न-भिन्न योग्यताओं की आवश्यकता है। हम आधिकारिक रिक्रूटमेंट पेज का लिंक आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं आप उस लिंक पर क्लिक करके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के रिक्रूटमेंट पेज पर पहुंच सकते हैं जहां इस भर्ती से जुड़ा हर एक बिंदु आप पढ़ सकते हैं और समझ सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन ही होनी है और जैसा कि हमने आपको बताया कि आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हम साझा कर रहे हैं उस वेबसाइट की मदद से ही आप अपना आवेदन भी भर सकते हैं। आइये बात करते हैं किस पद के लिए कितनी योग्यता की आवश्यकता है।


डिजिटल टीम -

सीनियर मैनेजर - डिजिटल-बीई/बीएससी (कंप्यूटर साइंस), एमसीए के साथ तीन साल से अधिक का अनुभव होना चाहिए।

मैनेजर डिजिटल - बीई/बीएससी (कंप्यूटर साइंस), एमसीए के साथ तीन साल से अधिक का अनुभव हो।

ये भी पढ़ें : UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : जानिए अगले चरण में वितरण को लेकर क्या है खबर, जानिए अब किसे मिलेगा लाभ

एनालिटिक्स टीम -

मैनेजर डाटा साइंटिस्ट - बीटेक/एमटेक/एमसीए कंप्यूटर साइंस/आईटी/डाटा साइंस/मशीन लर्निंग एवं एआई। ग्रेजुएशन में कम से कम 60 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।

मैनेजर डाटा एनालिस्ट - ग्रेजुएशन में कम से कम 60 प्रतिशत अंक होना चाहिए। डिग्री में बीटेक/एमटेक/एमसीए कंप्यूटर साइंस/आईटी/डाटा साइंस/मशीन लर्निंग एवं एआई से संबंधित हो।

मैनेजर स्टैटिसियन - ग्रेजुएशन में कम से कम 60 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। स्टैटिक्स या डाटा एनालिटिक्स में पीजी डिग्री होनी चाहिए। ग्रेजुएशन में कम से कम  60 प्रतिशत अंक होना चाहिए।

मैनेजर - डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर- कंप्यूटर साइंस/आईटी/ईसीई में ग्रेजुएट या एमसीए/एमएससी आईटी/एमएससी कंप्यूटर साइंस में पीजी।

सीनियर मैनेजर - इकोनॉमिक्स में पीजी या फाइनसेंस में एमबीए ग्रेजुएट होना चाहिए।

मैनेजर - इकोनॉमिक्स में पीजी या फाइनसेंस में एमबीए की डिग्री हो।


रिसर्च टीम -

सीनियर मैनेजर – इंडस्ट्री रिसर्च- एमए इकोनॉमिक्स की डिग्री होनी चाहिए।

मैनेजर  - इंडस्ट्री रिसर्च पद के लिए एमए इकोनॉमिक्स होना चाहिए।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : जानिए ई-श्रम कार्ड से क्या क्या होगा फायदा, क्या है फायदे वाली बात

एपीआई मैनेजमेंट टीम -

सीनियर मैनेजर - बीई/बीएससी कंप्यूटर साइंस,एमसीए की डिग्री होना चाहिए।

मैनेजर - बीई/एमसीए सर्टिफाइड सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर/इंजीनियर डिग्री होना चाहिए।


डिजिल लेंडिंग एचं फिनटेक टीम -

सीनियर मैनेजर - बीई/एमबीए (मार्केटिंग) होना चाहिए।

मैनेजर - बीई/एमबीए (मार्केटिंग) होना चाहिए।


आधिकारिक वेबसाइट : लिंक

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD