PM BEROJGARI BHATTA : बेरोजगारी भत्ता को लेकर बड़ी अपडेट, जान लीजिए नही तो हो सकता है नुकसान

PM BEROJGARI BHATTA : भारत जहां नौकरी को लेकर यानी रोजगार को लेकर हाहाकार मचा हुआ है तमाम प्रकार से लोग परेशान हैं। रोजगार के अवसर हर दिन आ रहे हैं लेकिन उनकी जो संख्या है वह बहुत अधिक नहीं है और हालत यह है कि एक पद के लिए लाखों आवेदन पड़ जाते हैं कुल मिलाकर कहें तो भारत में रोजगार की समस्या एक बड़ी समस्या के रूप में उभर रही है। अब जहां रोजगार को लेकर हाहाकार मचा हुआ है और बेरोजगारी अपना मुंह फैलाए युवाओं का इंतजार कर रही है ऐसे समय में कई बार भोले-भाले लोग किसी ऐसे षड्यंत्र का शिकार हो जाते हैं जहां उन्हें फायदे के नाम पर अच्छा-खासा घाटा हो जाता है। आइए हम आपको बताते हैं बेरोजगारी भत्ता के नाम पर एक बड़ी ही रोचक जानकारी जो वास्तव में आपके बड़े काम की है।

ये भी पढ़ें : UP LEKHPAL BHARTI : जानिए लेखपाल भर्ती की ताजा अपडेट और परीक्षा को लेकर जरूरी बात

बेरोजगारी भत्ता (Berojgari Bhatta) नाम से ही स्पष्ट है कि यह बेरोजगारों के लिए है और बेरोजगार वे हैं जिनके पास रोजगार नहीं है अगर आपके पास रोजगार है तो यह खबर मुख्यरूप से आपके लिए नहीं है लेकिन आप अपने मित्रों व रिश्तेदारों को यह खबर जरूर भेज दें जिससे वह यह जानकारी समझ पाएं अगर वे बेरोजगार हैं तो। तमाम पोर्टल जो बेरोजगारी भत्ता के नाम पर खबरें चला रहे हैं वे तमाम ऐसी खबरें चला रहे हैं जो वास्तव में इस योजना से किसी भी प्रकार का असल में सरोकार नहीं रखती हैं। जैसे कुछ पोर्टल्स यह खबर फैला रहे हैं कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता में ₹10000 ,₹5000, ₹3500 ,₹2500 का बेरोजगारी भत्ता बेरोजगार लोगों को दिया जा रहा है। तमाम खबरों में एक लिंक भी साझा किया जा रहा है जिसमें यह बताया जा रहा है कि इस फॉर्म को भरकर आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको हम सतर्क करते हुए यह बता दें कि किसी भी लिंक पर जाने से पहले विचार कर लें क्योंकि इस तरह के तमाम लिंक आपका व्यक्तिगत डाटा लेने के लिए बनाए जाते हैं।

ये भी पढ़ें : UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : जानिए अगले चरण में वितरण को लेकर क्या है खबर, जानिए अब किसे मिलेगा लाभ

तमाम ऐसी वेबसाइट्स हैं जो बेरोजगारी भत्ता के नाम पर लोगों का पंजीकरण करा रही है इसके साथ ही फॉर्म भरने के पश्चात वह शुल्क मांग रही हैं जो शुल्क फॉर्म सबमिट करने के लिए आवश्यक बताया जा रहा है। इसके साथ ही हमारी टीम द्वारा कुछ ऐसी वेबसाइट्स खोजी गई हैं जो इस योजना के लिए आवेदन करने के नाम पर ऐप डाउनलोड करवा रही हैं। न तो बेरोजगारी भत्ता में कोई रजिस्ट्रेशन फिलहाल चल रहा है और ना ही किसी लिंक पर जाकर कोई शुल्क भरे और ना ही किसी लिंक पर क्लिक करके कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करें। सतर्क रहें और अपना निजी डाटा देने से बचें। हम आपको दोबारा आगाह करना चाहेंगे कि बेरोजगारी भत्ता के नाम पर कोई भी फॉर्म न भरें और अगर कोई फॉर्म वास्तव में भरा जा रहा है और आपको लगता है कि वह सही है तो यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि वह सरकार की आधिकारिक वेबसाइट है।

ये भी पढ़ें : JOB UPDATE : बैंक में नौकरी का मौका, इस बैंक ने जारी किया विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन

इस ख़बर को शेयर जरूर करें जिस्से कोइ भी भोला भाला व्यक्ति फ्रॉड का शिकार न हो। अगर ऐसी कोई योजना आती है तो निश्चिंत रहें हम आप तक अपडेट अवश्य पहुंचाएंगे और यह भी हमारा वादा है कि वह अपडेट आप तक सबसे तेज पहुंचेगी। केवल आपको इतना करना है कि हमारी इस वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहना है और खबरों का नोटिफिकेशन सबसे तेज पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ना है। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए लिंक हमने नीचे दे रखा है आप उस लिंक पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD