UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : जानिए अगले चरण में वितरण को लेकर क्या है खबर, जानिए अब किसे मिलेगा लाभ


UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : उत्तर प्रदेश की फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के अन्तर्गत वितरण कार्य शुरू हो चुका है और पहले चरण का वितरण कार्य भी संपन्न हो चुका है। पहले चरण में वितरण कार्य लगभग 60000 विद्यार्थियों को किया गया और कुछ विद्यार्थियों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा मंच पर बुलाकर सांकेतिक रूप से स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone & Tablet) का वितरण किया गया। पहले चरण का वितरण लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई ईकाना स्टेडियम में किया गया। पहले चरण के वितरण के बाद युवाओं में उत्साह कई गुना और बढ़ गया है युवाओं को इंतजार है बेसब्री से उस पल का जब उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। क्योंकि यह योजना उत्तर प्रदेश के लगभग एक करोड़ विद्यार्थियों के लिए है तो लगभग हर विद्यार्थी इस योजना का लाभ पाने की आशा में प्रतीक्षारत है। हमने आपको बताया कि पहले चरण का वितरण संपन्न हो चुका है और आगे के वितरण को लेकर इंतजार चल रहा है आइए आपको कुछ महत्वपूर्ण अपडेट देते हैं जो आपके बड़े काम की है।


पहले चरण के वितरण के पश्चात अब दूसरे चरण के वितरण की प्रतीक्षा है और इसपर ताज़ा अपडेट जो हमारी टीम द्वारा प्राप्त की गई है वह यह है कि दूसरे चरण के वितरण की तैयरियाँ लगभग पूरी हो चुकी हैं और जिन लाभार्थियों को दूसरे चरण के वितरण के लिए चिन्हित किया गया है उन्हें उनके संबधित विश्वविद्यालय , कॉलेज या इंस्टीट्यूट से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा , उम्मीद है कि जनवरी के पहले सप्ताह में दूसरे चरण का वितरण कार्य सम्पन्न होगा। हमारी टीम से इस योजना के लिए कार्य कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि सरकार की मंशा है कि जल्द से जल्द इस योजना के वितरण कार्य को सम्पन्न कराया जाए और लाभार्थियों को स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone और Tablet) बांटे जाए। डिजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) पर लाभार्थियों की सूची के सत्यापन का कार्य भी प्रगति पर है और रजिस्ट्रेशन कार्य भी चल रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को इस योजना से जोड़ा जाए।


Smartphone और Tablet योजना के तहत 1 करोड़ विद्यार्थियों को लाभ दिया जाना है और अब तक लगभग 50 लाख के आसपास लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन डिजी शक्ति पोर्टल पर किया जा चुका है। आपको बता दें कि इस योजना के लिए विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार का कोई रजिस्ट्रेशन नही करना है और न ही कोई फॉर्म भरना है जो भी प्रक्रिया होनी है वह सब आपके संबंधित विश्वविद्यालय , कॉलेज या इंस्टीट्यूट द्वारा किया जाएगा। खैर हर अपडेट सबसे तेज़ और सटीक आप तक हम पहुँचाते रहेंगे हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से और खबरों का सबसे तेज़ नोटिफिकेशन आपको मिलेगा हमारे टेलीग्राम चैनल पर जिससे आप जरूर जुड़ें। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD