SCHOLARSHIP UPDATE : स्कॉलरशिप आवेदन को लेकर ये भूल हो सकती है हानिकारक, लग सकता है घाटा


UP SCHOLARSHIP : स्कॉलरशिप विद्यार्थियों के लिए ऐसा मसला है कि इसपर विद्यार्थियों में खासा उत्साह रहता है और हर विद्यार्थी बड़ा ही उत्सुक रहता है स्कॉलरशिप पाने को। स्कॉलरशिप के लिए तमाम योजनाएं चलती हैं इन योजनाओं में कुछ योजनाएं राज्य सरकारों द्वारा संचालित होती हैं और कुछ केंद्र सरकार द्वारा संचालित होती हैं। हमारी इस वेबसाइट पर हमनें तमाम स्कॉलरशिप योजनाओं के बारे में बता रखा है जिसे आप देख सकते हैं और अगर चाहें तो आवेदन भी कर सकते हैं। फिलहाल हम बात करने जा रहे हैं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्कॉलरशिप योजना को लेकर। हम आपको एक बड़ी महत्वपूर्ण बात बताने वाले हैं जो आपके लिए बड़ी काम की है।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित तमाम अन्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब वहाँ क्लासेज शुरू होने का माहौल बन रहा है इसी प्रवेश के साथ साथ स्कॉलरशिप के लिए आवदेन का कार्य भी प्रगति पर है जिसके लिए लाखों की संख्या में विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं और हर दिन काफी संख्या में आवेदन किये जा रहे हैं। लेकिन तमाम विद्यार्थी ऐसे हैं जो किसी न किसी वजह से अभी तक आवेदन नही कर पाए हैं। विद्यार्थियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अगर वे सही समय से आवेदन नही कर पाते हैं तो वे इस योजना के लाभ से वंचित रह जाएंगे इसलिए स्कॉलरशिप के लिए आवेदन जल्द से जल्द करें। स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022 है।


देरी करने पर हो सकती है समस्या -

अगर आप स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले हैं और किसी न किसी वजह से अपना यह विचार त्याग या टाल दे रहे हैं तो आप बहुत बड़ी भूल कर रहे हैं। आपको हम बता दें कि आप जितना देर करेंगे उतना ही ट्रैफिक स्कॉलरशिप की वेबसाइट यानी स्कॉलरशिप पोर्टल पर बढ़ता जाएगा और एल समय ऐसा भी आ सकता है कि स्कॉलरशिप आवेदन के लिए वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाए। इसलिए "काल करे सो आज कर आज करे सो अब" को चरितार्थ करते हुए अपना आवेदन जल्द से जल्द करें।


वेबसाइट से डरने की जरूरत नहीं -

हमनें कुछ दिन पूर्व इस बात का जिक्र किया था एक पोस्ट के माध्यम से कि उत्तर प्रदेश सरकार की स्कॉलरशिप वेबसाइट यानी स्कॉलरशिप पोर्टल असुरक्षित है क्यों कि उसे SSL Certificate से लैस नही किया गया है। जैसे ही आप वेबसाइट को किसी भी ब्राउज़र में खोलेंगे आपको वेबसाइट असुरक्षित होने की चेतावनी आ जाएगी लेकिन चिंता न करिये ये केवल टेक्निकल भूल है इसके कारण से आपका डाटा चोरी या हैक नही होगा। भविष्य में हर अपडेट तेज़ी से पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD