UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : वितरण का हुआ आगाज़, जानिए योजना को लेकर ताज़ा अपडेट


FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA :उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों का फ्री स्मार्टफोन और टेबलेट योजना के लिए इंतजार खत्म हो गया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने विद्यार्थियों से किया वादा निभा दिया और शुभारंभ कर दिया उत्तर प्रदेश श्री स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone & Tablet) योजना के वितरण का। इस मुद्दे पर हम लगातार आपको अपडेट दे रहे थे और बता रहे थे हर वह खबर इस योजना से जुड़े जो विद्यार्थियों के लिए काम की है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा लगातार इस योजना को लेकर सूचनाएं जारी की जाती रही हैं और हर अपडेट हम आप तक पहुंचाते रहें हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यालय द्वारा इस योजना के वितरण कार्य के संबंध में यह बताया गया था कि वितरण कार्य 25 दिसंबर 2021 को किया जाएगा।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी के नाम पर स्थापित स्टेडियम अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम इस योजना के शुभारंभ का केंद्र है और इस योजना के लिए वितरण कार्य इस स्टेडियम में संपन्न एक भव्य आयोजन में हुआ। शुभारंभ के अवसर पर लगभग 60 हज़ार (एकदम स्प्ष्ट नहीं) विद्यार्थियों को जो 75 जिले से आये थे उन्हें इस योजना का लाभ दिया गया। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित तमाम गणमान्य अधिकारी , मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी मौजूद रहे और उन्होंने इस योजना की शुरुआत का पिटारा खोलने के साथ ही उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उनसे वादा किया कि आगे भी वे युवाओं के लिए विद्यार्थियों के लिए और प्रदेश की जनता के लिए ऐसी योजनाएं लाते रहेंगे और ऐसे कार्य करते रहेंगे जो प्रदेश के हर एक नागरिक को लाभ पहुंचाएगा। योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि स्मार्टफोन और टेबलेट युवाओं को डिजिटल रूप से मजबूत करेगा और उन्हें तेजतर्रार बनाने में सहायक होगा। मुख्यमंत्री जी ने यह भी कहा कि यह स्मार्टफोन और टैबलेट ऑनलाइन एजुकेशन के लिए विद्यार्थियों की जरूरतें भी पूरी करेगा।

आपको बता दें कि सांकेतिक रूप से कुछ युवाओं को Smartphone और Tablet बांटकर इस योजना का आगाज़ हुआ। इस योजना के शुभारंभ होने के साथ ही प्रदेश के अन्य लाखों विद्यार्थियों के मन में अब तमाम प्रकार के प्रश्न लगातार चलने शुरू हो जाएंगे जैसे कि इस योजना के लिए वितरण कार्य शुरू हो चुका है लेकिन अन्य विद्यार्थियों तक जिनका वितरण प्रथम चरण में नहीं बल्कि बाद में होगा उन्हें इस योजना का लाभ कब दिया जाएगा योजना का लाभ उन तक कैसे पहुंचेगा जैसे तमाम प्रश्न विद्यार्थियों के दिमाग में अब चलने शुरू होंगे। इन तमाम प्रश्नों का उत्तर ढूंढ कर हम आप तक जरूर पहुंचाएंगे और विद्यार्थियों के मन में चल रहे तमाम प्रश्नों का हल भी बताएंगे। इस योजना से जुड़ी जो भी महत्वपूर्ण चीजें होंगी वह सारी अपडेट हम आप तक इस वेबसाइट के माध्यम से पहुंचाएंगे साथ ही हर खबर का नोटिफिकेशन हमारी टेलीग्राम चैनल पर मिलेगा। इस वेबसाइट से अपडेट रहें और हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े जिससे हर खबर का नोटिफिकेशन आप तक तेजी से पहुंचे। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे लिंक दिया हुआ है उस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD