UP FREE SMARTPHONE TABLET : इविवि सम्बद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों को क्या नही मिलेगा योजना का लाभ


FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को निःशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किये जाने की ख़बर हर विद्यार्थी के जुबान पर है और इस योजना को लेकर हर कोई उत्साहित है। विद्यार्थियों में उत्साह होने के साथ साथ सरकार में भी इस योजना को लेकर खासा उत्साह है और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा यह घोषणा की जा चुकी है कि इसी महीने में यानी दिसंबर महीने में ही Smartphone और Tablet का वितरण किया जाएगा।


हमनें हाल ही में इस योजना के वितरण को लेकर हमनें खबरें साझा किया था जिसमें हमनें आपके बताता था कि योजना का वितरण कार्य आगामी 25 दिसंबर 2021 से शुरू हो जाएगा। 25 दिसंबर 2021 को अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिन है और इसी दिन ही इस योजना के वितरण का पहला चरण प्रारंभ हो जाएगा। वितरण कार्य में सबसे पहले किन विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा इसपर भी हमने पोस्ट साझा कर रखी है जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा। आपको बता दें कि योजना का प्रथम वितरण अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन पर अटल बिहारी इकाना स्टेडियम लखनऊ में किया जाएगा।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों में अध्ययनरत विद्यार्थियों और प्रदेश के अन्य तमाम कॉलेजों के विद्यार्थियों के मन में यह प्रश्न चल रहा है कि क्या उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। देखिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों को इस बात की खास चिंता है कि वे मेन कैंपस के विद्यार्थी नही हैं तो क्या उन्हें इस योजना का लाभ नही मिलेगा तो ऐसा नही है हर विद्यार्थी को इस योजना का लाभ दिया जाएगा चाहे वह मेन कैंपस के हो या किसी कॉलेज का। कॉलेजों के लिए भी इलाहबाद विश्वविद्यालय द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी डाटा तैयार करेगा। इसके बाद अन्य कॉलेजों के विद्यार्थियों की बात करें जो इविवि से ताल्लुक नही रखते तो बता दें कि अगर आपका डाटा आपके कॉलेज ने सरकार को भेजा होगा तो आपको भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD