इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा पर पुनर्मंथन की सूचना, ऑफलाइन सोचकर तैयारी की भी सलाह


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार ऑफलाइन क्लासेज के बाद कवायद में लगा हुआ है कि पूरे जोश के साथ पुन: इलाहाबाद विश्वविद्यालय को गुलज़ार किया जाए व डेढ साल से ठप पड़े शैक्षणिक माहौल को बहाल किया जाए। इसी क्रम में इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने शोध व परास्नातक के छात्रों के लिए पहले चरण में 1 अक्टूबर से ऑफलाइन क्लासेज खोल दिए है। स्थिति को देखते हुए आगे स्नातक व अन्य कोर्सेज के भी क्लासेज खोलने की योजना है।


नवंबर में ऑफलाइन प्रस्तावित है परीक्षा -

बताते चले कि इवेन सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा ऑफलाइन प्रस्तावित है जिसे कि दीक्षांत समारोह के बाद नवंबर दूसरे सप्ताह में कराने की तैयारी चल रही है। बाकि इस विषय पर हमने पहले की खबर लिखा है जिसे आप पढ सकते है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय कर रहा ऑफलाइन परीक्षाओं की तैयारी, जानिए किसका और कब होगा एग्जाम


सूचना सुनते ही छात्रों के आने लगे थे प्रतिक्रिया -

ऑफलाइन परीक्षा का नाम सुनते ही सेमेस्टर के छात्रों के कयी प्रकार के रोचक प्रतिक्रियाएँ आने लगे थे। कई छात्रों से इसे सही कदम ठहराया तो कई ने इसे गलत बताया। वही कुछ छात्रों ने तो इस पर मजा भी लिया है। कुछ प्रतिक्रिया आप देख सकते है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा की सूचना मिलते ही आने लगी छात्र छात्राओं की रोचक प्रतिक्रियाएं


छात्रों के जतायी नाराजगी, ऑनलाइन के लिए किया गुहार-

ऑफलाइन की सूचना मिलते ही कयी छात्र लगातार विभागाध्यक्ष व संबंधित शिक्षकों व अधिकारियों से अनुरोध कर रहे है कि इस सेमेस्टर को ऑनलाइन संपन्न कराया जाए चूँकि न तो पढाई ठीक से करायी गयी है न ही तैयारी ठीक से हो पायी है। पहले तो कुछ छात्रों को हमारे पटल के सूचना को गलत ठहराने का प्रयास किया लेकिन जब विश्वविद्यालय के कई विभागाध्यक्ष, शिक्षक व परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से संपर्क साधने पर इस तैयारी के बारे में सूचना मिली तो उनकी जमीन खिसक गयी।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन का रूख -

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार अब दशहरे के बाद ही इस विषय पर बैठक होने की सूचना है जिसमें एकबार सोचा जाएगा कि क्या ऑनलाइन एग्जाम कराया जाना उचित होगा या नही। लेकिन हमारे टीम को यही बताया गया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से छात्रों को ऑफलाइन परीक्षा की ही तैयारी की सलाह दी जाए।


बाकि आपके जो भी राय हो आप दर्ज करिए, इसे हम इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन तक पहुंचाएँगे

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD