बिग ब्रेकिंग : ऑफलाइन होंगी दिसंबर बाद होने वाली सभी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परीक्षाएँ


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार शैक्षणिक सत्र को पटरी पर लाने की कवायद में लगा हुआ है। जिसको देखते हुए ही कल इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने ही फैसले को पटलते हुए सेमेस्टर्स के छात्र-छात्राओ को प्रोमोट कर दिया और दिवाली बाद उनके आगे के सत्र शुरू करने की बात कही है। 

ये भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा निरस्त, अब होगा सीधे प्रोमोशन, परीक्षा समिति के आपात बैठक में लिया गया निर्णय

दिवाली बाद पढाई हाइब्रिड मोड में

बताते चले कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कहा है कि दिवाली बाद से पढाई हाइब्रिड मोड में शुरू होगा अर्थात कि ऑनलाइन/ऑफलाइन। ज्ञात हो कि परास्नातक की कक्षाएँ 1 अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी है। हालाँकि कई विभाग व कोर्सेज की पढाई अभी भी ऑनलाइन ही चल रही है। लेकिन उन्हे भी खोलने की तैयारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन तेजी से करने में लगा है।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन एग्जाम की जारी की आधिकारिक नोटिस, जाने क्या है पूरी नोटिस में

ऑफलाइन ही होगी अब परीक्षाएँ

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार दिसंबर बाद होने वाली सभी परीक्षाएँ ऑफलाइन माध्यम से ही संपन्न कराए जाएँगे चाहे व सेमेस्टर हो या वार्षिक। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी की गयी सूचना में भी इसका जिक्र किया गया है कि मार्च के दूसरे सप्ताह में वार्षिक परीक्षाओ को ऑफलाइन संपन्न कराया जाएगा।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD