इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन एग्जाम की जारी की आधिकारिक नोटिस, जाने क्या है पूरी नोटिस में


इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओ के वार्षिक व सेमेस्टर परीक्षाओ को लेकर हमेशा से उहापोह की स्थिति में रहा है। हालाँकि वार्षिक परीक्षाओ को ऑनलाइन व असाइनमेंट के माध्यम से संपन्न कराया जा चुका है। लेकिन सेमेस्टर्स के परीक्षाओ को लेकर कोई स्पष्ट सूचना नही आ रही थी। आज परीक्षा नियंत्रक ने ऑधिकारिक नोटिस जारी कर ऑफलाइन परीक्षाओ की बात कही है। आइए जानते है नोटिस मे कही गयी पूरी बात।

नोटिस में लिखी गयी महत्वपूर्ण बाते -

1. विश्वविद्यालय द्वारा लिए गए निर्णयों के अनुसार इंड सेमेस्टर, सभी इवेन सेमेस्टर्स II, IV, VI, VIII की परीक्षाएँ ऑफलाइन मोड में संपन्न होगी।

2. सभी प्राचार्य, विभागाध्यक्ष, कोआर्डिनेटर, संकायाध्यक्ष से अटेडेंस शीट तैयार करने को कहा गया है, और किसी परेशानी की स्थिति में FCI काउंटर से सलाह लेने की बात कही गयी है।

3. दो घंटे की होगी परीक्षा और चार सवाल पूछे जाएँगे।

4. सभी संबंधित संकाय, विभाग व काॅलेज को मोडरेट क्वेश्चन पेपर परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को सौपने को कहा गया है।

5. सभी संबंधित संकाय, विभाग व काॅलेज को दिनांक 27 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच टाइमटेबल जमा करने को कहा गया है।

नोट : यह नोटिस 27 अक्टूबर 2021 को जारी की गयी है।


इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फ़ैमिली ने पहले किया था आगाह 

बताते चले कि हमारे पोर्टल ने इस खबर तो लगभग एक पखवाड़े पहले ही चला दिया था लेकिन कुछ छात्र संगठन व छात्रनेताओ ने अपनी फर्जी फैंटमबाजी में इसे भ्रामक बताकर हमारे पोर्टल का मजाक बनाने का प्रयास किया था लेकिन आम छात्रों ने हमारे खबर को गंभीरतापूर्वक लिया था चूँकि उन्हे पता है कि हम छात्रों के लिए किस हद तक सहयोग करते है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD