FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : वितरण को लेकर आयी बड़ी खबर, जानिए कब होगा वितरण

FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : उत्तर प्रदेश सरकार की फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह बहुत अधिक है और उत्तर प्रदेश का लगभग हर विद्यार्थी इस योजना का लाभ पाना चाहता है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ देने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रही है और लगभग यह निश्चित भी है कि उत्तर प्रदेश के 10000000 विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ निश्चित रूप से दिया जाएगा इसके साथ ही योजना को आगे बढ़ाने की भी चर्चाएं चल रही है। खैर पहले चरण का वितरण बीते 25 दिसंबर 2021 को अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में पूरा हो चुका है जिसके बाद से विद्यार्थियों में इस बात को जानने की इच्छा और भी प्रबल हो गई है कि आगे वितरण की क्या योजना है यानी कि अगले चरण का वितरण कब होगा। जैसे ही हमें इस योजना से जुड़ी अपडेट्स मिलती हैं हम आप तक पहुंचाने का काम करते हैं इसलिए विद्यार्थियों से हम आग्रह करते हैं कि वह हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े जहां हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे पहले दिया जाता है। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, सरकार देने जा रही है ₹1000

क्योंकि यह योजना बहुत ही ज्यादा चर्चा में है इसलिए हमारा प्रयास यह रहता है कि कोई भी अपडेट अगर आती है तो विद्यार्थियों तक वह पहुंचे और इसलिए हमारी टीम लगातार इस योजना से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रखती है। विद्यार्थियों में उहापोह भी है और उनमें जिज्ञासा भी है कि अगले चरण का वितरण कब होगा तो इस प्रश्न को लेकर हम आपको बता दें कि अगले चरण के लिए सूची तैयार कर ली गई है और 10 जनवरी 2022 से पहले वितरण कार्य शुरू होने की खबरें आ रही हैं। 10 जनवरी 2022 से पहले अगले चरण के वितरण को लेकर जो सूचनाएं हम तक पहुंच रही हैं उसके आधार पर ही हम आपको जानकारी दे रहे हैं। संबंधित विभाग जो इस योजना में वितरण कार्य और अन्य प्रबंध संबंधी कार्य देख रहा है उस विभाग के अनुसार सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं सूची बनाने का कार्य भी पूरा हो चुका है और अब केवल स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए सही जगह पहुंचने की देरी है।

ये भी पढ़ें : PM BEROJGARI BHATTA : बेरोजगारी भत्ता को लेकर बड़ी अपडेट, जान लीजिए नही तो हो सकता है नुकसान

फिलहाल ताजा अपडेट यही है कि संबंधित विभाग वितरण की पूरी तैयारियां कर चुका है और 10 जनवरी 2022 से पहले वितरण कार्य संपन्न कराया जा सकता है। बाकी आगे की जो भी अपडेट होगी वह आपको मिलेगी हमारी इस वेबसाइट पर इसके साथ ही खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन हमारे टेलीग्राम चैनल पर मिलेगा। खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह होगा कि हर नोटिफिकेशन आप तक तेजी से पहुंचेगा और आपसे कोई भी खबर छूटेगी नहीं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD