ब्रेकिंग : स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण को लेकर आई ख़बर, जानिए कब और कैसे होगा वितरण

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट देने योजना की योजना को लेकर विद्यार्थियों के मन में तमाम तरह की बातें चल रही हैं इन बातों में जो सबसे ज्यादा चर्चा में चल रही बात है वो है कि स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण कब और कैसे किया जाएगा। इसी प्रश्न के उत्तर को लेकर ही हमनें आपको इस पोस्ट में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : लैपटॉप योजना के लिए समाज सशक्तिकरण विभाग से इलाहाबाद विश्वविद्यालय को मिला लेटर, जानिए लेटर में क्या है ख़ास

कब होगा स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण -

वितरण को लेकर सबसे ज्यादा प्रश्न विद्यार्थियों के हैं। अब वितरण को लेकर जो जानकारी निकल कर आ रही है वह यह है कि स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण दिसम्बर महीने के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है। खैर इससे पहले कई खबरें आईं कि वितरण को नवम्बर के पहले सप्ताह में शुरू कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर पर भी वितरण को लेकर जानकारी साझा की गई है जिसमें वितरण का समय दिसम्बर का दूसरा सप्ताह बताया गया है।

ये भी पढ़ें : स्कॉलरशिप : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए है स्कॉलरशिप पाने का मौका, जानिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया

कैसे होगा स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक डिजिटल पोर्टल "डीजी शक्ति" की स्थापना की जा रही है और इस पोर्टल के माध्यम से ही वितरण कार्य संचालित किया जाएगा। इस पोर्टल को जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस पोर्टल पर विद्यार्थियों के लिए शिक्षण सामग्री भी उपलब्ध होगी जो भविष्य में विद्यार्थियों के लिए बड़ी कारगर होगी।

ये भी पढ़ें : स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने का अंतिम मौका आज, जानिए डेट बढ़ने को लेकर क्या है ख़बर

किसे मिलेगा इस योजना का लाभ -

इस योजना का लाभ उन विद्यार्थियों को मिलेगा जिनका डाटा सरकार को यूनिवर्सिटी या शिक्षण संस्थानों द्वारा भेजा जाएगा। यह डाटा ही तय करेगा कि कौन इस योजना के लिए पात्र है। विद्यार्थियों का डाटा भेजने की जिम्मेदारी विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों की है जो विद्यार्थियों का डाटा भेजेंगे। विद्यार्थियों से किसी भी प्रकार का कोई रेजिस्ट्रेशन या ऑनलाइन फॉर्म नही भरवाया गया है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD