खुशखबरी : लैपटॉप योजना के लिए समाज सशक्तिकरण विभाग से इलाहाबाद विश्वविद्यालय को मिला लेटर, जानिए लेटर में क्या है ख़ास


UP FREE LAPTOP/SMARTPHONE/TABLET YOJANA 2021 : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप/स्मार्टफोन/टैबलेट देने की योजना को लेकर चर्चा जोरों पर है और उत्तर प्रदेश का हर विद्यार्थी इस प्रयास में है कि उसे इस योजना का लाभ मिले। योजना का लाभ कब मिलेगा, कौन इस योजना के लिए पात्र होगा और इस योजना का लाभ पाने के लिए करना क्या होगा जैसे मुद्दे भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। जाहिर है इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भी इस योजना को लेकर काफी उत्सुक हैं। हमारे पास इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है आइये जानते हैं विस्तार से।


इस योजना को लेकर कई बार अनेकों खबरें चलीं और कई बार अलग अलग बातें सामने आईं खासकर पात्रता के मुद्दे को लेकर। इस मुद्दे पर जब लगातार संशय की स्थिति बनी रही तो हमनें इस मुद्दे पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों से बात की जिसमें यह स्प्ष्ट हुआ कि इस योजना का लाभ केंद्रीय विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को नही मिलेगा। यह ख़बर हमनें हमारी इस वेबसाइट पर प्रकाशित भी किया था।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी मिलेगा इस योजना का लाभ -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय कुलपति/कुलसचिव को सरकार के समाज सशक्तिकरण विभाग से मिले एक लेटर में कहा गया है कि विश्वविद्यालय इस योजना के संदर्भ में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करे जो इस योजना से जुड़ा विद्यार्थियों का हर डाटा सरकार को उपलब्ध कराए जिससे इस योजना का लाभ विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को मिल सके। इस तरह से यह कहा जा सकता है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भी इस योजना से लाभान्वित होंगे।


योजना को लेकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली ने किया था आंदोलन -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा यह स्पष्ट किये जाने के बाद कि इस योजना का लाभ इविवि के विद्यार्थियों को नही मिलेगा हमनें इस मुद्दे को लेकर एक डिजिटल अभियान चलाया था क्यों कि इस योजना को लेकर भेदभाव सामने आ रहा था। प्रदेश का हर विद्यार्थी समान होता है चाहे वह केंद्रीय विश्वविद्यालय का हो या राज्य विश्वविद्यालय का इसलिए योजना का लाभ भी सभी को मिलना चाहिए। आपको बताते चलें कि विद्यार्थियों ने इस अभियान में उत्तर प्रदेश सरकार सहित कई मानिंद हस्तियों को टैग करते हुए #TabletsForAllUniversities और #TabletsForAllStudents दोनो हैजटैग को दो घंटे में 23-23 हजार हैजटैग के साथ ट्रेंड कराया था। हमारा ट्विटर अभियान सफल रहा और उसके परिणामस्वरूप इविवि के विद्यार्थियों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा यह स्पष्ट हो चुका है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD