इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र ने भरा हाॅस्टल जुर्माने का ₹15000 फिर भी अब तक नही मिली डिग्री, जानिए क्यों रूका है डिग्री

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रावास में रहने वाले कई छात्रों पर 15000 का जुर्माना लगाया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि यह छात्र अवैध तरीके से हाॅस्टल बंद होने की स्थिति मे भी रह रहे थे। जुर्माना न जमा करने की स्थिति मे इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऐसे छात्रों की रिजल्ट व डिग्री रोक दी थी।

एक छात्र ने हमारे टीम को मैसेज करते हुए इस बात की सूचना दी कि सर हमने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन को 15000 रूपये दे दिए फिर भी हमारा डिग्री अभी तक नही मिला इस विषय को लेकर छात्र काफी परेशान था व इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फ़ैमिली से मदद की गुहार कर रहा था कि उसकी डीग्री दिलवायी जाए।

ये भी पढ़ें : स्कॉलरशिप : Google Scholarship से विद्यार्थियों को मिलेगी ₹74000 की आर्थिक सहायता, जानिए किसे और कैसे मिलेगी ये स्कॉलरशिप

मामले पर परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से बात करते हुए बताया गया कि जो जो छात्र पैसा जमा किए है और संबंधित अधिकारियों की तरफ से हमे नो ड्यूज सर्टीफिकेट मिल रहा है। हम उसके रिजल्ट व डिग्री को एक सप्ताह के भीतर तैयार कर रहे है।

दूसरे तरफ इस जुर्माने को पीड़ित छात्र अवैध वसूली का नाम देकर पिछले 10 दिनो से डीन छात्र कल्याण कार्यालय के बाहर धरनारत है। उनका माँग है कि यह अर्थडंड माफ हो।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD