खुशखबरी : नाॅनस्ब्जेक्ट सहित UG/PG कोर्सेज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के RT काॅलेज में छात्राओं के लिए सीधा प्रवेश, विंटर ब्रेक में भी 24 दिसंबर तक खुला

इलाहाबाद विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय प्रवेश 2021 शुरू है। इसी बीच इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 20-31 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश है। लेकिन इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति के द्वारा यह कहा गया था कि जो भी काॅलेज एडमिशन करना चाहे वह कर सकते है। अपने नामांकन प्रकिया को समाप्त कर जल्द से सत्र शुरू करने की कवायद में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक महिला महाविद्यालय RT काॅलेज यानी राजर्षि टंडन गर्ल्स काॅलेज ने निर्णय लिया है कि वह बचे सीट्स पर जल्द प्रकियाओं को पूरा करे और विंटर ब्रेक में भी 24 दिसंबर तक काउंसलिंग प्रकिया जारी रखेंगे।

RT काॅलेज इलाहाबाद विश्वविद्यालय की सूचना -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का संगठक महिला महाविद्यालय है राजर्षि टंडन गर्ल्स काॅलेज, ध्यान देने योग्य बात यह है कि यह राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय का हिस्सा नही है राजर्षि टंडन गर्ल्स काॅलेज इलाहाबाद विश्वविद्यालय का संघटक काॅलेज है जो कि मालवीय नगर प्रयागराज में स्थित है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इस संगठक काॅलेज में BA, BCOM, MA HINDI व MA POLITICAL SCIENCE कोर्सेज उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : ब्रेकिंग : कैंपस खोलने और ऑफलाइन ऑनलाइन एग्जाम को लेकर यूजीसी ने जारी किया दिशानिर्देश, जानिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय को लेकर क्या है खबर

 नाॅनस्ब्जेक्ट को सीमित सीट्स पर सीधा प्रवेश -

बताते चलें कि RT काॅलेज प्रवेश समिति ने बताया कि जो छात्राएँ नाॅनस्ब्जेक्ट के अंतर्गत आवेदन की थी वह लोग भी काॅलेज के कार्यदिवसो पर 24 दिसंबर तक संपर्क करे। उनके नाॅनस्ब्जेक्ट कोटे के अंतर्गत उनके सीट्स पर सीधे प्रवेश दिया जाएगा। ध्यान दिजिए कि यहाँ MA HINDI व MA POLITICAL SCIENCE उपलब्ध है और दोनो विषयो मे नाॅनस्ब्जेक्ट का विकल्प होता है।

कितनी सीट्स कितनी फीस -

MA HINDI : 63

MA POLITICAL SCIENCE : 63

FEES -

BA : एक साल 1274 (प्रै. - 150)

BCOM : एक साल 10000 

MA : एक साल 4600

ये भी पढ़ें : यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कब से होगा वितरण, जानिए ताज़ा अपडेट

अन्य कोर्सेज के आवेदन शुरू -

RT काॅलेज के प्राचार्य डाॅ रंजना त्रिपाठी ने बताया कि आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है लेकिन छात्राएँ परेशान न हो इसके मद्देनजर हम शीतकालीन अवकाश में 24 दिसंबर तक काउंसलिंग करेंगे। उपलब्ध कोर्सेज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षाओ में शामिल छात्राएँ सीमित सीटों पर अपना नामांकन सुनिश्चित करने के लिए काॅलेज के कार्य दिवसो पर कार्यालय में संपर्क कर सकती हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD