यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कब से होगा वितरण, जानिए ताज़ा अपडेट


UTTAR PRADESH FREE SMARTPHONE & TABLET YOJANA : उत्तर प्रदेश सरकार की फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना को लेकर विद्यार्थियों में बहुत अधिक उत्साह नज़र आ रहा और इस उत्साह के कारण ही इस योजना की चर्चा भी बहुत अधिक है। हर दिन इस योजना को लेकर तमाम खबरें भी आ रही हैं चाहे वह वितरण को लेकर खबर हो या पात्रता सूची को लेकर कुछ न कुछ खबर आ ही जाती है लेकिन इनमें से ज्यादातर खबरें असल में सत्यता से काफी दूर की होती हैं लेकिन हम आपको जो अप्डेट्स देते हैं वे सही और सटीक होती हैं। आइये इस योजना में वितरण को लेकर क्या है ताज़ा खबर इसपर आपको अपडेट देते हैं।

फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना में वितरण को लेकर हाल ही में एक ट्वीट किया गया था उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से जिसमें यह कहा गया था कि विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टैबलेट योजना का वितरण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के जन्मदिन से शुरू होगा। अटल बिहारी जी का जन्मदिन 25 दिसंबर को होता है और इस योजना में वितरण कार्य की शुरुआत आगामी 25 दिसंबर से होने के आसार हैं। वितरण की तिथि को लेकर हमनें समाज कल्याण के एक अधिकारी से बात किया तो उन्होनें भी इस बात की पुष्टि किया कि विरतण कार्य 25 दिसंबर से शुरू होगा जिसकी तैयारियां चल रही हैं।


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को कब से वितरण -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ मिलेगा इसकी पुष्टि होने के बाद विद्यार्थियों के मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उन्हें कब इस योजना का लाभ दिया जाएगा तो आपको यह बता दें कि भले ही इस योजना में वितरण कार्य आगामी 25 दिसंबर से शुरू हो सकता है लेकिन यह निश्चित नही है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी वितरण 25 दिसंबर से ही हो। हाल ही में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इस योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और वह विद्यार्थियों का डाटा तैयार कर रहा है।

इस योजना को लेकर आगे जो भी अपडेट होगी हम आपके साथ साझा करेंगे। सबसे तेज़ और सटीक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें और इस वेबसाइट से अपडेट रहें...
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD