उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना को लेकर खोजबीन जारी, डीपीआरओ ने दी योजना को लेकर अहम जानकारी


उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप देने की घोषणा के बाद विद्यार्थियों में लगातार उहापोह की स्थिति बनी हुई है। विद्यर्थियों में इस बात को लेकर चिंता है कि लैपटॉप के लिए कैसे पता चलेगा कि कौन पात्र है साथ ही आवेदन कैसे करना है। पात्रता और आवेदन को लेकर हमनें इस वेबसाइट पर पहले ही खबरें साझा की हैं जिनका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : लैपटॉप योजना को लेकर परेशान विद्यार्थी, जानिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में क्या है लैपटॉप योजना को लेकर सूचना

उत्तर प्रदेश की फ्री लैपटॉप योजना को लेकर तमाम खबरें आ रही हैं जिनमें आवेदम फॉर्म और ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन के लिंक को देने की बात की जा रही है लेकिन आपको बताते चलें कि अभी तक न ही कोई फॉर्म असल में उपलब्ध हुआ है और न ही कोई लिंक एक्टिव हुआ है।

ये भी पढ़ें : NSP स्कॉलरशिप से हर विद्यार्थी को मिलेंगे प्रतिवर्ष 10000 रुपये, जानिए क्या है आवेदन प्रक्रिया

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों को केंद्र मानकर हमनें जब इस योजना के बारे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि अभी तक इस योजना को लेकर उन्हें कोई सूचना नही दी गयी है। इसके साथ ही तमाम कालेजों से भी संपर्क किया गया लेकिन उन्होनें ने भी यही उत्तर दिया। आपको यह भी बता दें कि इस योजना का लाभ उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत विद्यार्थियों को ही मिलेगा चाहे वे किसी भी विश्वविद्यालय या विद्यालय में अध्ययन कर रहे हों।

ये भी पढ़ें : योगी जी ने स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण के लिए जारी की सूचना, जानें कब से है स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण की तैयारी

इस योजना को लेकर हमारी टीम ने जिला प्रशासन के एक अधिकारी जिला पंचायती राज अधिकारी (DPRO) प्रयागराज के कार्यालय से संपर्क किया तो बताया गया कि वहाँ भी अभी इस योजना को लेकर कोई जानकारी नही है। कार्यालय द्वारा बताया गया कि ऐसी योजना की चर्चा अवश्य है लेकिन इसको लेकर अभी हम तक कोई सूचना आधिकारिक रूप से उनतक नही पहुँची है।

ये भी पढ़ें : गौरवान्वित हुआ एयू : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दो पुराछात्रों को आज मिला पद्म भूषण व विभूषण अवार्ड, मा. राष्ट्रपति ने सम्मान से नवाजा

फ्री लैपटॉप योजना को लेकर तमाम उहापोह है लेकिन अगर आप हमारे पाठक हैं तो आपको कोई भी चिंता नही करनी है। जैसे ही इस मुद्दे पर जानकारियाँ एकदम स्प्ष्ट हो जाएंगी हम आपतक वो जानकारियाँ पहुँचाएंगे। फर्जी खबरों से बचें और सकारात्मक रहें क्यों कि योजना के यदि आप पात्र हैं तो आप वंचित नही रहेंगे।

ये वीडियो देखें आपको जानकारियों को समझने में आसनी होगी...



Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD