ब्रेकिंग : इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा रिजल्ट के तीसरे दौर की मैनुअल चेकिंग आज, अब इन इन कोर्सेज के आएँगे रिजल्ट


इलाहाबाद विश्वविद्यालय इंटरेंस एग्जाम 2021 के रिजल्ट अब लगातार जारी हो रहे हैं। इसी क्रम में इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश समिति ने दिनांक 10 नवंबर को UGAT के BSC BIO व BSC MATHS, वहीं 11 नवंबर को BSC HOME SCIENCE व BCOM का परिणाम जारी कर चुका है। जिसकी खबर व टाॅपर्स लिस्ट हमनें इसी वेबसाइट पर पहले ही प्रकाशित कर दिया है। अगर आप अपडेटेड नही हैं तो खबर को जरूर पढे। आइए अब जानते है कि अब किन-किन कोर्सेज के रिजल्ट आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : लैपटॉप योजना को लेकर परेशान विद्यार्थी, जानिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में क्या है लैपटॉप योजना को लेकर सूचना

आज होगी BA, BFA, BPA की मैनुअल चेकिंग 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश समिति के निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी जी ने बताया कि आज यानि 12 नवंबर को UGAT अंतर्गत सामान्य BA कोर्स व BA के अंतर्गत आने वाले BPA और BFA के परिणाम की मैनुअल चेकिंग की प्रकिया संपन्न होगी। मैनुअल चेकिंग के बारे में आपको पहले ही बताया जा चुका है। कुछ रैंडम कापियों का पुनर्मूल्यांकन प्रवेश समिति द्वारा किया जाता है।

ये भी पढ़ें : NSP स्कॉलरशिप से हर विद्यार्थी को मिलेंगे प्रतिवर्ष 10000 रुपये, जानिए क्या है आवेदन प्रक्रिया

संपन्न हुई प्रकिया तो आएगा रिजल्ट

पूछे जाने पर कि क्या आज BA, BFA, BPA का रिजल्ट आएगा इसपर जवाब देते हुए प्रवेश निदेशक जी ने बताया कि आज सबसे पहले BA कोर्सेज के तीनो भाग GENERAL BA, BPA व BFA की छटनी होगी फिर मैनुअल चेकिंग होगी और फिर जब सबका परिणाम पूरी तरह तैयार होगा तो जारी होगा अन्यथा BA कोर्सेज के लिए एक दिन और समय लिया जा सकता है। हालाँकि हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि आज ही रिजल्ट जारी कर दिया जाए। बात करते हुए प्रवेश निदेशक ने कहा कि BA का दायरा सबसे बड़ा होता है इसके अंतर्गत BFA और BPA भी आते है इसलिए इस कोर्स के मैनुअल प्रकिया में अन्य की अपेक्षा ज्यादा समय लगता है सैंपल जाँच करने में।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप को लेकर काम की खबर

हमारी मुफ्त वाली सलाह तो याद ही होगी

किन कोर्सेज का रिजल्ट कब आएगा, काउंसलिंग कब होगी, कटऑफ क्या होगी सबकी सटीक व सही अपडेट हमारी टीम आपको देगी। झाँसे से बचिए , भ्रामक कट ऑफ, तारीख चीजों से दूर रहा करिए, आपके हित की हर खबर ससमय हमारे टीम द्वारा दी जाएगी। अन्यथा असमय सूचना लेने के चक्कर में और भ्रमित हो जाएंगे। इसीलिए आप सिर्फ हमारे टेलीग्राम चैनल से अपडेट जरूर रहे और वेबसाइट की हर खबर को जरूर पढिए क्योंकि हर खबर आपके हित की ही होती है।

समझिए पूरी खबर को आसान भाषा में, देखिए नीचे दिया गया ये वीडियो -



Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD