छात्रों ने की इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम को बदलने की गुजारिश, प्रवेश निदेशक ने मानी बात


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं, जिसकी अंतिम तिथि को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली की माँग के बाद 7 अक्टूबर तक बढ़ाया गया है।

भारी संख्या में छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए आवेदन कर रहे हैं। अब तक लगभग 1 लाख 70 हज़ार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कर लिया है और 92 हज़ार से अधिक अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा कर अंतिम रूप से आवेदन कर दिया है ।

30 सितंबर को प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथियों को प्रवेश निदेशक जी के द्वारा जारी किया गया था। जिसमे 27 तारीख को PGAT-1 व LL.B की परीक्षाएं दो पालियों में कराए जाने की बात थी। बताते चलें की इसी दिन राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा और SSC MTS की परीक्षा का भी आयोजन होना है। कई छात्र जो LLB में प्रवेश के लिए आवेदन कर रहे थे ,साथ ही वे परास्नातक की परीक्षाओं में भी शामिल होने जा रहे थे। दोनो परीक्षाओं के एक साथ आयोजित किए जाने से अभ्यर्थी काफी निराश थे। इसी को लेकर कई अभ्यर्थियों ने प्रवेश भवन जाकर प्रवेश निदेशक के समक्ष आपत्ति दर्ज की और ज्ञापन दे इस कार्यक्रम में बदलाव की मांग की। प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तिथियों पर हमनें आपको इसी पोर्टल पर सूचना दी थी जिसको आप नीचे दिए गए लिंक से पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के लिए जारी की संभावित तिथियाँ , जानें कब किसकी परीक्षा

मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रवेश परीक्षा निदेशक आई.आर.सिद्दीकी जी ने आज शाम तिथियों को बदलने के दिशानिर्देश जारी किए।

अब 27 को होने वाली PGAT-1 व LLB की प्रवेश परीक्षाएं क्रमशः 29 और 30 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी। बाकी के प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम में अब तक किसी भी बदलाव की कोई सूचना नही है , यदि बदलाव की कोई सूचना आती है तो आप सभी तक इस पोर्टल कर माध्यम से पहुंचाया जाएगा।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD