जानें क्या होगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले लोगों के साडी, शर्ट, पायजामा व ब्लाउज का रंग-ढंग


इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस वर्ष दीक्षांत समारोह का आयोजन करने जा रहा है जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा आधिकरिक घोषणा पहले ही कर दी गयी है। दीक्षांत समारोह आयोजन की तिथि को लेकर इस वेबसाइट पर हमने आपको सूचना पहले ही दी थी जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है आप चाहें तो पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इलाहाबाद विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह की तिथि की घोषणा , जानें कौन होगा मुख्य अतिथि

फिलहाल इलाहाबाद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आगामी 8 नवम्बर को होना सुनिश्चित हुआ है और हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा ड्रेस कोड को लेकर सूचना जारी की गई है। ड्रेस कोड का मतलब इस बात से है कि दीक्षांत समारोह का हिस्सा जो भी लोग होंगे उनका पहनावा क्या होगा। विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार पहनावा बड़ा ही रोचक है। आइये आपको बताते हैं कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले लोगों की साड़ी , शर्ट , कुर्ता , पायजामा किस रंग ढंग का होगा...

पुरुष विद्यार्थियों को - फुल बाँहीदार कुर्ता जो घुटने तक लंबाई वाला होना चहिए और इसके साथ सफेद रंग का पायजामा या चूड़ीदार पहनना तय किया गया है।

Ph.D डिग्री जिन्हें भी प्राप्त होनी है ऐसी महिला अभ्यर्थियों को सभ्य सादी सफेद साड़ी जिसका बॉर्डर लाल होना चाहिए इसके साथ फुल या हाफ ब्लाउज पहनना तय किया गया है।

UG और PG की महिला अभ्यर्थियों को जिन्हें मेडल मिलना है वे सूट पहनेंगी जिसका रंग सफेद हो कमसेकम घुटनों तक लंबाई वाली हाफ या फुल बाँहीदार हो सूट हो।

पुरुष फैकल्टी मेंबर्स को फॉर्मल सफेद शर्ट और ट्राउजर पहनने के निर्देश दिए गए हैं और महिला फैकल्टी मेंबर्स को साड़ी पहनने के निर्देश दिए गए हैं जिसका रंग या पैटर्न निर्धारित नही किया गया है।

सभी महिलाओं को चाहे वह विद्यार्थी हो या अन्य किसी तरह की सदस्य उन्हें बालों को बाँधकर आने की सलाह दी गयी है।

विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित किया गया ड्रेस कोड काफी रोचक है और जब सभी एक ड्रेस में इकट्ठे होंगे तो बड़ा ही मनोरम दृश्य होने की उम्मीद है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD