इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा की सूचना मिलते ही आने लगी छात्र छात्राओं की रोचक प्रतिक्रियाएं



इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा ऑफलाइन परीक्षा करवाने की तैयारी को लेकर सूचना जैसे ही छात्र/छात्राओं तक पहुँची तो उनकी अनेक प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं , ये प्रतिक्रियाएं थोड़ी हास्यप्रद भी हैं और थोड़ी गंभीर भी हैं। छात्र/छात्राओं ने अपने मन की बातें हमारे कई पोर्टल्स पर साझा की जिनमें से कुछ यहाँ आपसे हम साझा कर रहे हैं...

आपको बताते चलें कि इसी वेबसाइट के माध्यम से हमनें आप तक ख़बर पहुँचायी थी कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय कर रहा ऑफलाइन परीक्षाओं की तैयारी, जानिए किसका और कब होगा एग्जाम इस ख़बर के विद्यार्थियों तक पहुँचते ही अनेकानेक प्रतिक्रियाएं आने लगीं। अगर आपने अभी तक ऑफलाइन परीक्षा वाली खबर नही पढ़ी तो ऊपर लाल रंग से लिखी लाइन पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं।


छात्र/छात्राओं की प्रतिक्रियाएं -

इंस्टाग्राम पर __baba_swaggy__ का मानना है कि - "क्लासेस जब ऑनलाइन चली हैं तो एग्जाम भी ऑनलाइन होना चाहिए"


इंस्टाग्राम पर ही एक यूजर shivanjalkaushal लिखते हैं - "कभी कहेंगे प्रोमोट करेंगे कभी कहेंगे कि एग्जाम लेंगे वो भी ऑनलाइन, कौनसा नशा किये हैं"


इंस्टाग्राम पर ही एक एक साहब लिखते हैं - "ऑनलाइन एग्जाम ही सही है अच्छा खासा टाइम बच जाता , गर्लफ्रैंड के साथ घूमने का प्लान बना रहा था ऑफलाइन की झंझट से सबपर पानी फिर गया"


टेलीग्राम पर एक छात्र Anuj Singh लिखते हैं - "बढ़िया है! एग्जाम चाहे जैसे ही एग्जाम एग्जाम होता है और अगर अपने पढा है तो एग्जाम कैसा भी हो डरने की क्या बात"


टेलीग्राम पर ही एक टिप्पड़ी आयी है Sweta Maurya की - "विश्वविद्यालय अगर ऑफलाइन परीक्षा लेता है तो भी कोई बड़ी बात नही है जो ऑनलाइन एग्जाम में लिखते वही ऑफलाइन में भी लिखेंगे"

वेबसाइट पर एक टिप्पड़ी है  - "प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में लग गया था सोचा था ऑनलाइन एग्जाम हो जाएगा लेकिन ऑफलाइन की सूचना मिली थोड़ा दुख हुआ कि अब कोर्स की परीक्षा पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा जिससे मेरी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी काफी हदतक प्रभावित होगी"


एक साहब की प्रतिक्रिया तो बड़ी ही रोचक है - "ऑनलाइन एग्जाम तो शौचालय में बैठ कर भी दे देते थे अब ऑफलाइन एग्जाम , मारो मुझे मारो"


एक टिप्पड़ी है वेबसाइट पर ही - "छात्र संघ को इस क्रूर फैसले के खिलाफ कदम उठाना चाहिए जब तक छात्र संघठित है कोई ना इंसाफी नही कर सकता"


इंस्टाग्राम पर एक यूजर लिखते हैं - "ये एयू है मेरे दोस्त आपकी सोच से कई गुना तेज़ है इनकी सोच ये करेंगे मनमानी ही जो उखाड़ना उखाड़ लो"


फेसबुक पर एक यूजर कहते हैं - "अभी तो कैंपस भी सही से नही खुला और ऑफलाइन का खाका तैयार होना शुरू हो गया , बहुत नाइंसाफी है"


प्रतिक्रियाओं की माने तो ज्यादातर प्रतिक्रियाएं ऑनलाइन एग्जाम करवाने के पक्ष में हैं और ऑनलाइन एग्जाम देने की मंशा को लेकर एक बात स्प्ष्ट होती नजर आ रही है कि अगर क्लास ऑनलाइन चली है तो एग्जाम भी ऑनलाइन हो। क्यों कि दोनों अनुभव अलग अलग हैं।

वहीं ऑफलाइन एग्जाम को लेकर भी कई लोग बातें कर रहे हैं और सही ठहरा रहे हैं इन लोगों का मानना है कि एग्जाम कैसे भी हो अगर आपकी तैयारी और आपमें टैलेंट है तो आपके लिए कोई भी मोड कठिन नही होगा।

वहीं इस ख़बर पर प्रतिक्रिया देते हुए चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि "यह सब बातें जल्द ही स्पष्ट हो जाएंगी लेकिन अगर ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है तो ऑफलाइन परीक्षा भी हो सकती है"

खैर! इस विषय पर आपकी क्या है प्रतिक्रिया हमारे साथ साझा अवश्य करें पोस्ट पर कमेंट करके...

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD