इलाहाबाद विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह की तिथि की घोषणा , जानें कौन होगा मुख्य अतिथि



इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह के लिए नई तिथि की घोषणा कर दी है जिसकी सूचना इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने आधिकारिक रूप से जारी की है। आपको बताते चलें कि दीक्षांत समारोह का आयोजन 23 सितंबर को ही होना था लेकिन कुछ कारणों से इसे रद्द कर अब नई तिथि पर आयोजित किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह को लेकर जो सूचना जारी की गई है उसमें इसकी नई तिथि 8 नवंबर 2021 बताई गई है जो पूर्व निर्धारित तिथि 23 सितंबर से बदल कर रखी गयी है। बीते 16 सितंबर को आधिकारिक सूचना जारी करके 23 सितम्बर को होने वाले आयोजन को आगे बढ़ाने की बात की गई थी जिसकी सूचना हमने आप तक पहुँचायी थी।


दीक्षांत समारोह आयोजन का समय -

आधिकारिक सूचना के अनुसार दीक्षांत समारोह के कार्यक्रम का समय सुबह के 10 बजे रखा गया है और जैसा कि हमने आपको बताया कि आयोजन की नई तिथि आगामी 8 नवंबर रखी गयी है।


कौन होगा मुख्य अतिथि -

पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम जो 23 सितंबर को सुनिश्चित था उस कार्यक्रम के लिए बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल माननीय श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी थीं लेकिन अब नई तिथि पर जो आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है उसके लिए नए मुख्य अतिथि संभवतः वर्तमान केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान जी हो सकते हैं जैसा कि श्री धर्मेंद्र प्रधान जी द्वारा डिग्री और मेडल बाँटे जाने का जिक्र सूचना में है।


क्या होता है दीक्षांत समारोह में -

दीक्षांत समारोह का आयोजन एक वार्षिकोत्सव जैसे किया जाता है जो विश्वविद्यालय के लिए एक पर्व जैसा माना जाता है। दीक्षांत समारोह में कई मेधावियों को सम्मानित भी किया जाता है। इन मेधावियों में कुछ छात्र/छात्राएं और कुछ शिक्षक और अन्य कर्मचारी भी शामिल होते हैं जिन्हें मैडल इत्यादि से नवाज़ा जाता है। डिग्री वितरण का कार्य भी दीक्षांत समारोह में होता है। इसबार मेधावियों को सम्मान श्री धर्मेंद्र प्रधान जी वितरित करेंगे जो बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे ऐसे आसार हैं।


मेधावियों के लिए गौरव का विषय -

उन मेधावियों के लिए यह बड़े गौरव का विषय होगा जिन्हें इस दीक्षांत समारोह में सम्मान से नवाजा जाएगा। मेधावियों में एक नई ऊर्जा है दीक्षांत समारोह को लेकर। 


मुख्य अतिथि कौन होगा यह स्प्ष्ट नहीं -

विश्वविद्यालय ने जो आधिकारिक सूचना जारी की है उसके अनुसार श्री धर्मेंद्र प्रधान जी विश्वविद्यालय में मेधावियों को मेडल और डिग्री वितरित करेंगे लेकिन यह स्प्ष्ट नही हो सका है कि वे ही मुख्य अतिथि भी होंगे। लेकिन संभव है कि वे ही मुख्य अतिथि होंगे...


आधिकारिक सूचना : यहाँ देखें




Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD