UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट्स और पदों में बदलाव, आयी बड़ी अपडेट


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (TGT) व प्रवक्ता (PGT) 2022 में पदों की संख्या बढ़ाने को लेकर प्रतियोगी छात्र इस जबरदस्त कड़ाके की ठंड में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) के बाहर अनशन पर बैठे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रतियोगी छात्र मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने गुरुवार को चयन बोर्ड पर लगातार दूसरे दिन अनशन किया।

UPSESSB TGT PGT Seats Increse News (जानिए क्या है सीट बढ़ाये जाने पर खबर) -

अनशन में सक्रिय विक्की खान, कृपाशंकर निरंकारी, रमेश कुमार आदि की मांग है कि टीजीटी-पीजीटी 2022 (TGT PGT 2022) में सीटों की वृद्धि के लिए दोबारा पोर्टल खोला जाए तथा शीघ्र परीक्षा कराई जाए। हिंदुस्तान मीडिया के एक रिपोर्ट के अनुसार प्रतियोगी छात्र प्रतिनिधि मंडल के सदस्य शीतला प्रसाद ओझा ने गुरुवार से अनशन शुरू किया। उनका कहना है कि 22 हजार अवैतनिक तदर्थ शिक्षकों के पदों को खाली मानते हुए नई भर्ती में जोड़ा जाए। भर्ती की परीक्षा तिथि जल्द घोषित हो और परीक्षा मंडल स्तर पर कराने की घोषणा की जाए। आपको बताते चलें कि पदों के बढ़ाये जाने को लेकर एक बड़ा विवाद बनता जा रहा है। 

अनशन पर हैं अभ्यर्थी लेकिन क्या निकलेगा हल (Candidates are worried on UPSESSB TGT PGT Exam) -

अभ्यर्थियों का अनशन पर होना बोर्ड को चिंतित जरूर कर रहा है लेकिन फिलहाल पदों के बढ़ाये जाने पर बोर्ड के सदस्य कुछ भी कहने को तैयार नही हैं। एग्जाम की तिथियों को लेकर भी लाखों अभ्यर्थी चिंतित हैं। अब दिक्कत इस बात की है कि न ही परीक्षा की तिथि पर विभाग कोई अपडेट दे रहा न ही पदों की संख्या पर कुछ कह रहा। फिलहाल के लिए स्थिति पर ताज़ा अपडेट यही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD