UPPSC : उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा एलान, लोक सेवा आयोग की भर्तियों में नया नियम लागू


UPPSC : अगर आप उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए बार बार आवेदन करने से परेशान हैं, तो अब आपकी ये परेशानी भी आयोग द्वारा दूर की जा रही है। दरअसल अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा अभ्यर्थियों के लिए ऐसी सुविधा मुहैया कराई जा रही है, जिसके माध्यम से अभ्यर्थी अब अपना पूरा विवरण केवल एक बार ही भरकर अन्य भर्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। यानी की अब अभ्यर्थियों को बार बार आवेदन के लिए विवरण भरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। तो आइए जानते हैं क्या है पूरी जानकारी...

करना होगा केवल वन टाइम रजिस्ट्रेशन (Will have to do only one time registration) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए अब अभ्यर्थियों को केवल वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। यानी की अब अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए अपना सम्पूर्ण विवरण सहित प्रमाणपत्र, फोटो और हस्ताक्षर केवल एक बार ही सबमिट करना होगा। यानी की पहली बार रजिस्ट्रेशन पर अपलोड हुई सभी जानकारियां ओटीआर सिस्टम पर सेव हो जाएंगी। वहीं जब अभ्यर्थी दूसरी भर्ती के लिए आवेदन करेंगे तो सभी जानकारियां वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से स्वतः फिल हो जायेंगी। 

संशोधन का भी मिलेगा ऑप्शन (You will also get the option of amendment) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए अभ्यर्थी वन टाइम रजिस्ट्रेशन को लेकर असमंजस में हैं। अभ्यर्थियों के मन में वन टाइम रजिस्ट्रेशन को लेकर एक सवाल है कि अगर वो एक बार रजिस्ट्रेशन कर देते हैं तो अन्य भर्तियों के लिए वो अपने आवेदन को संशोधित कर सकेंगे या नहीं। सूचना के अनुसार अन्य भर्तियों के लिए आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को हर बार अपना आवेदन फॉर्म संसोधित करने का मौका मिलेगा। 

एक ही वेबसाइट पर उपलब्ध होंगी सभी जानकारियां (All information will be available on one website) -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक नई वेबसाइट का शुभारंभ किया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन (आईटीआर) सिस्टम को भी शुरू किया है। इस नई वेबसाइट पर अभ्यर्थी को आवेदन से लेकर, एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि सहित भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT