UP BOARD EXAM 2023 : यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी, लेकिन विद्यर्थियों के लिए आई बुरी ख़बर


UP Board Exam Date 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। यूपीएमएसपी (UPMSP) के द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार यूपी बोर्ड की प्री बोर्ड परीक्षाएं 16 जनवरी, 2023 से 20 जनवरी, 2023 तक आयोजित की जाएंगी। वहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जल्द ही कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की मुख्य यानी वार्षिक बोर्ड परीक्षा समय-सारिणी (UP Board Exam Timetable) की घोषणा भी जल्द करने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की तारीखों पर अनिश्चितता के कारण यूपी बोर्ड परीक्षा तिथियों (UP Board Exam Dates 2023) की घोषणा को लेकर मामला फंसा हुआ था। क्योंकि दोनों की तिथियां क्लैश की आशंका और चिंता थी। हाल ही सुप्रीम कोर्ट के उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव मामले में अंतरिम फैसले के कारण बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन का रास्ता साफ हुआ है और अब यह अपडेट आयी है।

यूपी बोर्ड परीक्षा फरवरी के अंत तक शुरू होने की उम्मीद (UP Board Exam 2023 Expected Date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) के अधिकारियों का कहना है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exam) के डेट शीट (UP Board Exam Datesheet) को अब अंतिम रूप देकर शीघ्र ही शासन के पास भिजवाया जाएगा। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद बोर्ड आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करेगा। अधिकारियों ने बताया कि अब बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह से मार्च के मध्य तक आयोजित किए जाने की संभावना है।

क्या UP Board Exam रद्द होने की बनी संभावना (UP Board Exam News) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने भले ही एक तरह से परीक्षाओं का कार्यक्रम निश्चित कर दिया है लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले भारत में बढ़ रहे हैं उससे एक बड़ी चिंता सामने आ सकती है और वह है यह कि परीक्षा को रद्द करके इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल UP Board Exams 2023 को लेकर अभी UPMSP पूरी तरह से निश्चित है और फिलहाल के लिए परीक्षा पर कोई खतरा नही दिखाई दे रहा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है। 
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD