IAF AFCAT 2 Admit Card 2022 : डाउनलोड के लिए उपलब्ध हुआ एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड


IAF AFCAT 2 Admit Card 2022 : भारतीय वायु सेना (IAF) ने बुधवार, 10 अगस्त, 2022 को AFCAT एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है। निर्धारित समय के अनुसार, IAF AFCAT 2 हॉल टिकट सुबह 11 बजे जारी किया गया। एएफसीएटी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी पंजीकृत उम्मीदवार अब अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसे आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर अपलोड कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इसे डाउनलोड कर कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि परीक्षा हॉल में हॉल टिकट ले जाना अनिवार्य है। यदि वे इसे नही ले जाते हैं तो उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी। इसलिए उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में कॉल लेटर का प्रिंटआउट ले जाना होगा। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि एडमिट कार्ड के साथ, उन्हें एक वैध आईडी प्रूफ भी रखना चाहिए।

आज जारी किए गए IAF एडमिट कार्ड AFCAT परीक्षा के लिए हैं, जो 26, 27 और 28 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाली है। AFCAT एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना लॉगिन ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। हॉल टिकट डाउनलोड करने के चरणों के साथ लिंक नीचे दिया गया है। इसकी मदद से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

IAF AFCAT एडमिट कार्ड 2022 ऐसे करें डाउनलोड -

1. पंजीकृत उम्मीदवारों को एएफसीएटी की आधिकारिक वेबसाइट - afcat.cdac.in पर जाना चाहिए।

2. होमपेज पर उपलब्ध "Candidates Login" टैब पर क्लिक करें।

3. अगले चरण में उम्मीदवारों को आवश्यक क्रेडेंशियल्स - ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके 
लॉग इन करना होगा।

4. लॉग इन करने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना चाहिए।

5. AFCAT 2 एडमिट कार्ड 2022 फिर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

6. उम्मीदवारों को इस पर उल्लिखित विवरण के माध्यम से जाना चाहिए।

7. वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ फाइल को सहेज सकते हैं।

8. अंत में उम्मीदवारों को इसका प्रिंटआउट लेना नहीं भूलना चाहिए ताकि इसे परीक्षा हॉल में ले जाया जा सकें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD