Advertisement


CUET : नही मिलेगा विश्वविद्यालय में प्रवेश, फॉर्म भरने के बाद भी, NTA ने किया आगाह, पढ़ लें जरूरी सूचना


National Testing Agency : Common Universities Entrance Test (CUET) अंडरग्रेजुएट कोर्सेज एडमिशन के लिए इंटरेंस फार्म लगातार भरे जा रहे हैं। आवेदन दिनांक 6 अप्रैल 2022 से ही प्रारंभ है और आवेदन की अंतिम तिथि 22 मई 2022 है। National Testing Agency ने एक जरूरी सूचना जारी है जिसे हर प्रवेश फार्म भरने वाले हर छात्र-छात्राओं को जानना आवश्यक है। आइए जानते है क्या है यह महत्वपूर्ण सूचना...

कुछ यूनिवर्सिटीज ने किए टेस्ट मे बदलाव -

National Testing Agency ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि कुछ विश्वविद्यालयों ने आवेदन प्रकिया शुरू होने के बाद भी अपने कुछ कोर्सेज के लिए डोमन सब्जेक्ट व उसकी इलिजिबिलिटी क्रिटेरिया में बदलाव किया है। ऐसे में छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वह CUET के ही वेबसाइट पर उपलब्ध संबंधित विश्वविद्यालय का अपडेटेड या संबंधित विश्वविद्यालय के वेबसाइट से अपडेटेड प्रकिया देख लें और उसके अनुसार आवेदन करे। उदाहरण के तौर पर आपको बताते चलें कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय व इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपने टेस्ट मे बदलाव किए थे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने BALLB वही इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपने BSC, BA, BCOM टेस्ट मे बदलाव किया है। अत: आप पुन: अपने संबंधित विश्वविद्यालय की जरूरत चेक कर रहे व उसके अनुसार ही आवेदन करे।

पहले भर चुके है फार्म तो क्या करें -

अगर आप पहले आवेदन कर दिए है और आपके टेस्ट में बदलाव हो गया है तो परेशान होने की जरूरत नही है। National Testing Agency ने यह बताया है कि दिनांक 25 मई 2022 से 31 मई 2022 तक करेक्शन विंडो खुला रहेगा। जिसके अंतर्गत आप अपने टेस्ट, सब्जेक्ट, कोर्सेज व विश्वविद्यालय चयन में बदलाव कर सकते है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है। आप हमारा ऐप भी डाऊनलोड कर सकते हैं जहाँ हर अपडेट तेज़ी से मिलती है।

ऐप डाउनलोड : लिंक
Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें