UP FREE SMARTPHONE TABLET : सरकार दे रही ₹12000 प्रत्येक विद्यार्थी को, जानिए पूरा मामला

UP FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश के हर विद्यार्थी में इस समय फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) योजना को लेकर उत्साह चरम पर है। हर विद्यार्थी इस वक्त यह सोच रहा है कि उसका नंबर कब आएगा कि उसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा श्री स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) मिले। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार प्रयास में है कि हर विद्यार्थी को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट दिया जाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी हर दिन हजारों युवाओं को सांकेतिक रूप से स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) का वितरण कर भी रहे हैं। विद्यार्थियों के कि मन में एक प्रश्न आजकल बहुत तेजी से चल रहा है और एक खबर भी इसी को लेकर चर्चा में है कि उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को अब मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) ना मिलकर बल्कि कुछ पैसे उनके बैंक खातों में भेजे जाएंगे जिससे वह स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) खरीद सकेंगे। हमारी टीम को अनेकों लोग संपर्क कर रहे हैं और वह पूछ रहे हैं कि उन्हें स्मार्टफोन या टैबलेट (Free Smartphone Tablet) मिलेगा या इसके बदले में उन्हें उनके बैंक खातों में इसके लिए धनराशि।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ₹1000 की पहली क़िस्त को लेकर खुशखबरी, जानिए कब मिलेगा आपको लाभ

जो खबर है उसके मुताबिक लोगों में चर्चा इस बात की है कि ₹12000 विद्यार्थियों के खाते में भेजे जाएंगे और यह ₹12000 स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Smartphone Tablet) खरीदने के लिए होंगे। यह खबर धीरे-धीरे हजारों लोगों तक पहुंचने लगी है और वायरल होने लगी है। हमारी टीम तक जैसे ही यह खबर पहुंची और लोगों ने इसकी वास्तविकता जानने का प्रयास किया है हमने तुरंत ही इसकी छानबीन शुरू की और हमारी छानबीन में यह सामने आया कि इस तरह की योजना की कोई आधिकारिक पुष्टि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नहीं की गई है। अगर साफ शब्दों में कहें तो इस तरह की कोई योजना नहीं चल रही है यह केवल लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है। अगर आप लाभार्थियों की सूची में शामिल हैं तो आपको निश्चित रूप से स्मार्टफोन या टैबलेट दिया जाएगा किसी भी ₹12000 की कोई चर्चा कहीं भी नहीं है और इस तरह की खबरों से स्वयं को बचाए रखें।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड धारकों को मिलेगा ₹500 का अतिरिक्त लाभ, कोरोना काल में सरकार ने लिया फैसला

हमारी छानबीन में एक बात जरूर सामने आई कि उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड सरकार भी दसवीं और बारहवीं के छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन और लैपटॉप देने का कार्य कर रही है जिसके लिए उन्होंने सांकेतिक रूप से इसका वितरण किया और लाभार्थियों के बैंक खातों में ₹12000 की धनराशि देने की शुरुआत की। उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री धामी ने भी एक योजना शुरू की है जो लगभग उत्तर प्रदेश की स्मार्टफोन टैबलेट (Free Smartphone Tablet) योजना से मिलती जुलती है। लोगों को भ्रम हो सकता है और उत्तराखंड की जगह उत्तर प्रदेश समझकर इस खबर का प्रचार प्रसार किया जा रहा हो यह भी संभव है। फिलहाल इस तरह की कोई योजना नहीं है और अगर इस तरह की कोई योजना भविष्य में आती है तो हम निश्चित रूप से आपको अपडेट देंगे।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड ₹1000 की दूसरी किस्त को लेकर बड़ी खबर, समझिए आप को कब मिलेगी दूसरी किस्त

इस तरह की तमाम महत्वपूर्ण खबरों के लिए आप हमारे वेबसाइट की सभी खबरों से अपडेट रहें और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े हैं जिससे जुड़ने का फायदा यह होगा कि जो भी खबर हम वेबसाइट पर प्रकाशित करेंगे उसका नोटिफिकेशन आप तक सबसे तेज और पहले पहुंचेगा। टेलीग्राम से जुड़ने के लिए इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया हुआ है उस पर क्लिक करके आप हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और भविष्य में खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह की भ्रामक खबरों से बचे हैं और सभी तक जानकारी पहुंच पाए इसलिए इस खबर को अपने मित्रों साथियों के साथ शेयर अवश्य करें।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD