E-SHRAM CARD : ₹1000 की पहली क़िस्त को लेकर खुशखबरी, जानिए कब मिलेगा आपको लाभ

E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) वर्तमान में हर व्यक्ति के मुख पर चर्चा का विषय बना हुआ है। करोड़ों लोग इस योजना में अपना पंजीकरण करवा चुके हैं और ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) के धारक बन चुके हैं। हम लगातार आपको आपके लाभ की तमाम खबरें दे रहे हैं ये वे खबरें हैं जिसमें हम आपको बता रहे हैं सरकार के हर कदम की एक एक रिपोर्ट। ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) पूरे देश में बन रहा है लेकिन सबसे अधिक पंजीकरण अगर कहीं हुए हैं तो वह है उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक पंजीकरण ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) योजना में हुआ है कारण केवल यह है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे अधिक लाभ उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को दे रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने डेढ़ करोड़ पंजीकृत श्रमिकों को ₹1000 की आर्थिक सहयोग राशि या भत्ता उनके बैंक खातों में देने का कार्य किया। इस ₹1000 की राशि को लेकर ही हम आपको एक बड़ी अपडेट देने वाले हैं जो आपके लिए जानना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड धारकों को मिलेगा ₹500 का अतिरिक्त लाभ, कोरोना काल में सरकार ने लिया फैसला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार श्रमिकों के लिए बेहद सक्रिय हो चुकी है और हर दिन तमाम श्रमिकों को जो इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत हैं उन्हें लाभ देने की ओर बढ़ रही है। ₹1000 को लेकर हमने आपको बताया कि लगभग डेढ़ करोड़ श्रमिकों को ₹1000 की राशि उनके बैंक खातों में भेजी गई लेकिन यह राशि उसी दिन हर किसी के खाते में नहीं आई। इस योजना में पंजीकृत करोड़ों लोग इंतजार कर रहे हैं कि कब यह राशि उनके खाते में दी जाएगी। हमारी टीम को मिली ताजा जानकारी के अनुसार आज यानी 10 जनवरी 2022 को लगभग 10:00 बजे लगभग दो लाख लोगों को जो सूची में शामिल किए गए थे उन्हें ₹1000 की यह राशि भेजी गई। अगर आपको अभी तक यह राशि नहीं मिली थी तो अब आप अपना बैंक खाता अवश्य चेक करवा लें क्योंकि आज भेजी गई यह राशि संभव है आपको भी मिली हो। अगर आपको पहले यह राशि मिल चुकी है यानी कि ₹1000 का आर्थिक भत्ता आपको पहले ही मिल चुका है तो अब यह दोबारा आपको फिलहाल नहीं मिल मिलेगा। उत्तर प्रदेश सरकार संभव है कि फिर से कोई नई योजना लाए जिसमें आपको लाभ दिया जाए।

ये भी पढ़ें : E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड ₹1000 की दूसरी किस्त को लेकर बड़ी खबर, समझिए आप को कब मिलेगी दूसरी किस्त

फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार आज एक बार फिर से लगभग 200000 लोगों को यह राशि भेजी गई है और अगर आप को अब तक यह राशि नहीं मिली तो संभव है कि आपको यह धनराशि आज मिल जाए। तमाम योजनाओं की महत्वपूर्ण अपडेट के साथ ही विद्यार्थियों के लिए जॉब इत्यादि से जुड़ी हर खबर हमारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। हर महत्वपूर्ण खबर आप तक पहुंचे इसके लिए आप हमारे वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहें साथ ही आप तक हर खबर का नोटिफिकेशन तेजी से पहुंचे इसके लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लाभ यह होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से मिलेगा। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD