UP Lekhpal 2021: लेखपाल के 7882 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए UPSSSC जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर तलाश रहे अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ा अवसर जल्द आ सकता है। यह रोजगार का अवसर सरकारी नौकरियों को लेकर है। सरकारी नौकरियों को लेकर हर कोई इस आस में है कि राज्य में नौकरियों का अवसर बने और वे उस अवसर का लाभ उठाएं। ऐसा ही एक अवसर आएगा लेखपाल भर्ती को लेकर। लेखपाल भर्ती को लेकर सरकार सक्रिय है और प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए रिक्त पदों पर जल्द ही आवेदन शुरू होने के आसार नजर आ रहे हैं। आइए खबर को समझते हैं बारीकी से...

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पद रिक्त है और इन 7882 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। इन रिक्त पदों पर भर्ती की जिम्मेदारी यूपीएसएसएससी को दी गई है और तमाम खबरों के मुताबिक यूपीएसएसएससी संभवत इसी महीने इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। नोटिफिकेशन कब जारी होगा इसके लिए कोई निश्चित तिथि नहीं बताई गई है लेकिन जो खबरें हैं वह यह है कि इसी महीने लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : बढ़ गयी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि, जानिए कब तक कर पाएंगे आवेदन

लेखपाल भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा इस बार थोड़ी अलग रहने वाली है इसमें पहला बिंदु यह है कि जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा दी है वहीं परीक्षा के लिए आवेदन कर पाएंगे और दूसरा इस बार जिम्मेदारी यूपीएसएसएससी संस्था को दी गई है। आपको बताते चलें कि इस बहुप्रतीक्षित लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कई वर्षों बाद आएगा और लाखों की संख्या में अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे इससे जाहिर है कि प्रतिस्पर्धा कठिन रहने वाली है।

इस भर्ती में संबंधित अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। भर्ती में एससी को 21 प्रतिशत, एसटी को 2 प्रतिशत, ओबीसी को 27 प्रतिशत और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (EWS) को 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। आरक्षण का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को ये सलाह दी जाती है कि वे अपने डॉक्यूमेंट्स अच्छे से तैयार कर लें। अगर डॉक्यूमेंट्स नहीं हैं तो उन्हें बनवा लें। बाकी आगे की अप्डेट्स के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़ें जिसका लिंक नीचे मिल जाएगा।


Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD