UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : इस जिले के विद्यार्थियों को सबसे पहले होगा वितरण, जानिए सूची में आपका नाम है या नही


UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJANA : उत्तर प्रदेश सरकार की फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के लिए अब प्रतीक्षा की घड़ी समाप्त होने को है और जल्द ही इस योजना के लिए वितरण कार्य आरंभ होने वाला है। इस योजना के लिए प्रथम चरण का वितरण कार्य कबसे शुरू होगा इसके लिए हमनें इस वेबसाइट पर खबर प्रकाशित कर रखा है जिसे अप्प पढ़ सकते हैं। फिलहाल इस योजना को लेकर कुछ बड़े रोचक तथ्य सामने आ रहे हैं जो आपके लिए जानना आवश्यक है। चलिए बात करते हैं कि क्या है खबर।


इस योजना को लेकर विद्यार्थियों में एक अलग ही उत्साह नज़र आ रहा है। इस योजना से जुड़े लगभग सभी बिंदुओं पर विद्यार्थियों को उत्सुकता है चाहे वह इसके वितरण की तिथि हो , लाभार्थियों की सूची हो , आवेदन प्रक्रिया की बात हो , किसे मिलेगा इसकी चर्चा हो या किन कंपनियों को इस योजना के लोए ठेका दिया गया हो यह मुद्दा हो। इस योजना से जुड़े हर बिंदु पर एक अलग ही जोश और उत्साह नज़र आ रहा है। देखिए एक रोचक तथ्य निकलकर आ रहा है और वो है कि किस जिले के विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ पहले चरण में वितरण किया जाएगा तो आपको बता दें कि सबसे मेरठ जिले के लगभग 80 हज़ार विद्यार्थियों को पहले चरण में Smartphone और Tablet वितरण किया जाएगा।


इस योजना के लिए वितरण कार्य में सबसे पहले किन विद्यार्थियों को वरीयता दी जाएगी इसके लिए हमने एक पोस्ट यहाँ वेबसाइट पर साझा कर रखा है जिसे आप पढ़ सकते हैं। खबरों के मुताबिक अभ्युदय योजना से जुड़े लगभग 700 छात्रों को भी पहले चरण में ही Smartphone और टैबलेट वितरित किये जाएंगे। अब एक और प्रश्न जो विद्यार्थियों के मन में चलता है वह यह कि जो Smartphone और Tablet मिलेंगे वे किन कंपनियों के होंगे तो आपको बता दें कि इस योजना के लिए Lava , Samsung , Acer जैसी सुप्रसिद्ध कंपनियों को ठेका दिया गया है और ये कंपनियां 24 दिसंबर तक सरकार को इन डिवाइसों कीआपूर्ति कर देंगी। आपको बता दें कि योजना से जुड़ा हर कार्य डिजी शक्ति पोर्टल से संचालित किया जा रहा है।


अभी तक डिजी शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है और लगातार रजिस्ट्रेशन चल रहा है। आपको एक और जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का लक्ष्य एक करोड़ युवाओं को इस योजना का लाभ देना है जिससे युवाओं को स्मार्ट और डिजिटल बनाया जा सके। इस योजना के लिए आप पात्र हैं या नही इसका पूरा ब्यौरा आपके संबंधित कॉलेज या विश्वविद्यालय में है और अगर आप लाभार्थियों की सूची में हैं तो आपको इसकी सूचना दी जाएगी आपको परेशान होने की जरूरत नही है। भविष्य में इस तरह की तमाम खबरों के लिए इस वेबसाइट से अपडेट रहें और खबरों का नोटिफिकेशन सबसे पहले पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़ें जिसका लिंक नीचे दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD