भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का मौका निकली बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन


RRC ER Apprentice Recruitment 2021 : नौकरी के लिए लंबे समय से इंतज़ार कर रहे युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है , भारतीय रेलवे के पूर्वी अनुभाग ने भर्ती के लिए आवदेन माँगे हैं। आवेदन करने की शुरुआत 01 अक्टूबर से प्रारंभ हो गयी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2021 है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल पूर्वी रेलवे द्वारा जारी किये गए आधिकरिक विज्ञापन में इस भर्ती की सूचना दी गयी है।


कुल कितने पद -

यदि भर्ती की बात करें तो पूर्वी रेलवे के अंतर्गत अपरेंटिस के 3336 पदों पर भर्ती करने की बात ऑफिसियल नोटिफिकेशन में की गयी है। 3336 अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए कई पद हैं।


कितनी होनी चाहिए योग्यता -

योग्यता की यदि बात करें तो कमसेकम 10वीं और 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं साथ ही अभ्यर्थियों के पास ITI डिप्लोमा भी होना चहिए। बिना ITI वाले उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार नही किये जाएंगे। आवेदन 15 से 24 वर्ष के उम्मीदवार ही कर सकते हैं।


आवेदन शुल्क कितना है -

सामान्य और ओबीसी श्रेणी वालों के लिए आवेदन शुल्क मात्र 100 रुपये है और एससी , एसटी और दिव्यांग श्रेणी वालों के लिए आवेदन निःशुल्क है।


डाक्यूमेंट्स कौन कौन से हैं जरूरी -

आवेदन करने के लिए आपको अपनी अधिकतम शैक्षणिक योग्यता से जुड़े सभी प्रमाणपत्र और अंकपत्र , आधार कार्ड , निवास प्रमाण पत्र , जाति प्रमाण पत्र इत्यादि डॉक्युमेंट्स जरूरी होंगे।


आवेदन की प्रक्रिया -

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले पूर्वी रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट rrcer.com पर जाना होगा और वहाँ दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपना आवेदन करना होगा। फिलहाल अभी पूर्वी रेलवे की यह वेबसाइट काम नही कर रही है लेकिन इसे जल्द ही दुरुस्त किया जाएगा ऐसी सूचना है।


Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD