इलाहाबाद विश्वविद्यालय फ्रेंच भाषा में डिप्लोमा के लिए आवेदन शुरू , जानें कितने काम का है ये डिप्लोमा


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश का माहौल चल रहा है ज्यादातर कोर्सेज के लिए विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश परीक्षा का आयोजन होता है लेकिन कुछ कोर्सेज हैं जिनमें प्रवेश मेरिट के आधार पर होता है। उन्हीं कोर्सेज में शामिल है फ्रेंच भाषा में डिप्लोमा का कोर्स जिसके लिए विश्वविद्यालय ने आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आपको बताते चलें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई आधिकारिक सूचना के अनुसार फ्रेंच भाषा में डिप्लोमा के लिए अभ्यर्थी 06 अक्टूबर 2021 से आवेदन कर सकते हैं जिसकी अंतिम तिथि 22 अक्टूबर निर्धारित की गई है।


कैसे करें आवेदन -

आवेदन करने के लिए आपको इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकरिक वेबसाइट https://allduniv.ac.in/student/download-forms पर दिए गए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर व भरकर विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग जाकर जमा करना होगा। आपकी सुविधा के लिए आवेदन पत्र हम नीचे दे रहे हैं जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।


प्रवेश प्रक्रिया और अर्हता -

फ्रेंच भाषा डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश मेरिट के आधार पर किया जाएगा और कमसेकम शैक्षिक अर्हता 12वीं उत्तीर्ण है। यदि आप मुख्य परिसर (मेन कैंपस) के छात्र/छात्रा हैं या इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पूर्व में किसी कोर्स के उत्तीर्ण रहे हैं तभी आप इस कोर्स के लिए आवेदन कर पांएगे। आपको यह जानकारी भी देते चलें कि विश्वविद्यालय में फ्रेंच भाषा डिप्लोमा कोर्स के लिए लगभग 100 सीटें निर्धारित हैं जो साल दर साल परिवर्तित होती रहती हैं।

फ्रेंच डिप्लोमा कोर्स : डाउनलोड फॉर्

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD