बिग ब्रेकिंग : फुल फ्लेज में खुलेगा अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जानिए क्या बोले अधिकारी कब से है विश्वविद्यालय खोलने की तैयारी



इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन डेढ साल से बंद पड़े ऑफलाइन शैक्षणिक गतिविधियों को खोलने के लिए अब पूरी तरह कमर कस चुका है। छात्र समुदाय भी लगातार विश्वविद्यालय बहाल करने के लिए आंदोलनरत रहा है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही कहा था कि स्थितियों को देखते हुए चरणबद्ध तरीके से ऑफलाइन क्लासेज खोली जाएगी।


परास्नातक व शोध की पढाई पहले ही शुरू 

परास्नातक व शोध छात्र-छात्राओ के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही सूचना जारी कर दिया था और उनकी कक्षाएँ 1 अक्टूबर से ऑफलाइन शुरू हो चुकी है। काफी दिनो बाद क्लासेज कर छात्र काफी उत्साहित और खुश महसूस कर रहे है।


17 दिसंबर से खुलेंगी यूजी की सभी क्लासेज 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्राॅक्टर हर्ष कुमार ने बताया कि 17 दिसंबर से स्नातक के सभी वर्ष की कक्षाएँ बहाल होंगी। हालाँकि यह सवाल जब हमारी टीम ने पूछा कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में सिर्फ स्नातक तृतीय वर्ष की बात कही थी तो चीफ प्राॅक्टर महोदय ने कहा कि वह सूचना गलत छपी है। 17 दिसंबर से स्नातक के सभी कक्षाओं को खोला जाएगा।


लाॅ कोर्सेज पर क्या बोले प्राॅक्टर 

चीफ प्राॅक्टर ने कहा कि संभव है कि लाॅ कोर्सेज की पढाई तो 17 दिसंबर से पहले ही खोलने की तैयारी चल रही है। बाकि अगर कोई आकस्मिक दिक्कत न हो तो यह मान के चलना है कि 17 दिसंबर से इलाहाबाद विश्वविद्यालय फुल फ्लेज खुल जाएगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD