इलाहाबाद विश्वविद्यालय में म्यूजियम क्यूरेटर पद के लिए आयी भर्ती, जाने क्या है आवेदन के लिए अहर्ता व प्रकिया


तमाम युवाओं के लिए मौका है नौकरी पाने का और वो भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में, इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें अभ्यर्थियों से नौकरी के लिये आवेदन माँगा है। आइये आपको बताते है विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन के बारे में।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन में नौकरी के लिए आवेदन माँगा गया है जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विजय नगरम् हॉल और म्यूज़ियम में क्यूरेटर के पद को लेकर है। पदों की संख्या केवल एक है।

अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इंजीनियरिंग से परास्नातक कर चुके उम्मीदवार ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं साथ ही उम्मीदवार की अन्य सभी एकेडमिक गतिविधियाँ दुरुस्त होनी चाहिए। उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिनकी लेखन और अन्य कम्युनिकेशन स्किल्स बेहतर होंगी। चयनित उम्मीदवार को 20000 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा।

चयनित उम्मीदवार के लिए विजय नगरम् हॉल और म्यूज़ियम का रखरखाव इत्यादि करना है जैसे - म्यूज़ियम से जुड़े दस्तावेजों का रखरखाव , म्यूज़ियम से जुड़े रिकॉर्ड का प्रबंधन , म्यूजियम की गतिविधियों का डेटाबेस तैयार करना इत्यादि।

अप्लाई करने के लिए आपको अपने सभी ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स और उनकी फोटोकॉपी के साथ दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और अपनी रिज्यूम लेकर 12 नवंबर प्रातः 10 बजे रजिस्ट्रार ऑफिस जाना होगा जहाँ आवेदन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

ऑफिसियल नोटिफिकेशन : यहाँ देखें

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD