इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, पारदर्शिता को प्रतिबद्ध प्रवेश कमेटी, जाँच के दौरान छात्रों का उतरवाया बेल्ट



इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षाओ का दौर शुरू हो चुका है। दिनांक 18 अक्टूबर 2021 से शुरू होकर 30 अक्टूबर 2021 तक चलने वाले प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम का आज पहला दिन है। जिसमें प्रथम पाली की परीक्षा संपन्न हो चुकी है और खबर लिखे जाने तक दूसरी पाली अभी जारी है।


बताते चले कि आज दिनांक 18 अक्टूबर को PGAT 2 के कुछ कोर्सेज की परीक्षा है सुबह के पाली में BEd, MA Film Theater, Applied Geology की परीक्षा जो कि संपन्न हो चुकी और दोपहर की पाली में MBA & MBA RD, MSc Bioinformatics, MSc Agricultural Science (Ag Chemistry & Soil Science), MSc Biotechnology, MEd की परीक्षा खबर लिखे जाने तक चल रही है।



समय से पहले पहुंचे सेंटर पर छात्र 

प्रयागराज के ही ऑनलाइन सेंटर पर सुबह की पाली में BEd का एग्जाम देने वाले छात्र हिमांशु ने अनुभव साझा करते हुए बताया कि जब वह सेंटर पर सुबह आठ बजे की करीब पहुंचे तो पहले से ही छात्र इंट्री टाइम से पहले पहुंच कर अपने सेंटर का जायजा ले रहे थे व कुछ छात्र तो अपने आखिरी तैयारी में ऐसे रट्टामार रहे थे जैसे कि वही सवाल परीक्षा में आने वाला है। तय समय 8.30 AM पर इंट्री शुरू हो गयी व 9 AM गेट बंद कर दिया गया।


सघन हुई जाँच प्रकिया, बेल्ट भी उतरवाया

जाँच से पूर्व जितने भी सामान जैसे बैग, पर्स, मोबाइल इत्यादि जमा करने की व्यवस्था थी। उसके बाद कोविड गाइडलाइंस को फाॅलो करते हुए मास्क चेक किया गया व दिया गया। सैनिटाइजेशन व तापमान मापने के बाद प्रवेश की प्रकिया शुरू हुई। गेट पर जांच के दौरान पूरे शरीर की जांच की गयी व बेल्ट भी उतरवाकर जमा कर लिया गया।



प्रवेश के लिए चेक हुए दस्तावेज 

प्रवेश के आखिरी जांच के रूप में एडमिट कार्ड व एक फोटोयुक्त पहचान पत्र की जांच की गयी। जिसके बाद परीक्षा कक्ष में भेज दिया गया।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD