UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी पर अब किसी आयोग का नहीं रहेगा दवाब, स्वतंत्र रूप से आयोजित होगी परीक्षा

UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET EXAM 2024) के लिए अभ्यर्थी बीते वर्ष से ही अधिसूचना जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभ्यर्थियों का इंतजार हर बार इंतजार ही रह जाता है, क्योंकि नए आयोग द्वारा कोई भी अपडेट उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर जारी नहीं की जाती है। हालांकि अब उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर एक खबर सामने आई है, जिसमें परीक्षा स्वतंत्र होने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या पूरी खबर...

स्वतंत्र रूप से होगी परीक्षा (examination will be conducted independently) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अधिसूचना जारी की जानी है लेकिन उससे पहले ही जो खबर सामने आई है, उसमें बताया जा रहा है कि अब किसी भी आयोग का उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2023) पर कोई अधिकार नहीं होगा। यानी की अब उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) पूरी तरह स्वंत्रत है। बिना आयोग के ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) का आयोजन किया जाएगा।

बिना आयोग परीक्षा नहीं संभव (Examination is not possible without commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) के स्वतंत्र आयोजन की खबर के बाद परेशान अभ्यर्थियों के लिए खबर का विश्लेषण सामने आया है। सबसे पहले अभ्यर्थियों को बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि बिना आयोग के उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) का आयोजन होना संभव ही नहीं है। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन जून 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि मई माह में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD