UP TET EXAM 2024 : चुनाव आयोग ने यूपी टीईटी पर चुनाव तक लगाई रोक, चुनाव बाद जारी होगा नोटिफिकेशन


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले चुनाव आयोग का हस्तक्षेप होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी महीनों से उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) के लिए अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया के साथ-साथ परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। परंतु नए आयोग द्वारा इसको लेकर कोई भी अपडेट जारी न किए जाने से अभ्यर्थी परेशान हैं। वहीं इसी बीच चुनाव आयोग के हस्तक्षेप की खबर से अभ्यर्थियों की परेशानी और बढ़ गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

चुनाव आयोग ने किया हस्तक्षेप (Election Commission intervened) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अधिसूचना जारी होने से पहले चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाई जाने की खबर सामने आ रही है। दर्शन खबर में बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) को लेकर हस्तक्षेप करते हुए नए आयोग को निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) के लिए लोकसभा चुनाव के बाद ही अधिसूचना जारी की जाए। 

चुनाव आयोग के दिशा निर्देश की सूचना (Notice of Election Commission's guidelines) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अधिसूचना से पहले ही चुनाव आयोग द्वारा दिशा निर्देश जारी किए जाने की खबर से अभ्यर्थी परेशान हो गए थे। हालांकि अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा ऐसे कोई भी निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। इसलिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर वायरल इस खबर पर बिल्कुल भरोसा न करें।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन जून 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अब इसी माह यानी की अप्रैल में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD