RRB GROUP D VACANCY 2024 : रेलवे में ग्रुप डी 280110 पदों पर नई भर्ती, 8वीं 10वीं पास जानें प्रक्रिया

RRB GROUP D VACANCY 2024 : रेलवे में नौकरी पाने की चाह रखने वाले करोड़ उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है और यह खबर रेलवे में 280120 विभिन्न ड्राइवर क्लर्क चपरासी इत्यादि पदों पर भर्ती (RRB GROUP D VACANCY) को लेकर एक बड़ी खुशखबरी दे रही है। रेलवे में 280048 विभिन्न पदों पर भर्ती की संभावनाएं अब तेज हो गई हैं और अब धीरे-धीरे आधिकारिक रूप से भी इसकी पुष्टि होती नजर आ रही है। फिलहाल रेलवे ग्रुप डी भर्ती (RRB GROUP D VACANCY 2024) को लेकर हम कुछ महत्वपूर्ण बातें आपको नीचे बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद आप निश्चित रूप से रेलवे में नौकरी (RRB GROUP D VACANCY) पाने की छह यदि रखते हैं तो आप खुश हो जाएंगे तो लिए आपको बताते हैं क्या है पूरी अपडेट..

RRB GROUP D VACANCY 2024 :  रेलवे ग्रुप डी और सी पदों पर करेगा भर्ती कुल 280048 पद? -

इंडियन रेलवे (RRB GROUP D VACANCY) के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी (RRB GROUP D VACANCY) और ग्रुप सी (RRB Group C) लेवल पदों पर जल्द ही भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। भर्ती के नोटिफिकेशन (GROUP D NEW BHARTI) को लेकर कोई स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकार की ओर से साफ संकेत हैं कि विभिन्न ग्रुप सी और ग्रुप भी पदों पर भर्तियां (GROUP D NEW BHARTI) निकाली जाएंगी। हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैभव ने विपक्ष के एक सवाल पर जवाब के रूप में इस बात की पुष्टि की थी कि लाखों पदों पर जल्द ही रेलवे में भर्ती निकाली जाएगी।

RRB GROUP D VACANCY 2024 : कितने पदों पर आएगी रेलवे में भर्ती -

RRB GROUP D VACANCY : युवाओं के मन में रेलवे ग्रुप डी (GROUP D NEW BHARTI) और ग्रुप सी (Railway Group C Vacancy) भर्तियों के लिए यह सबसे बड़ा प्रश्न होगा कि कितने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट और राज्यसभा में दिए गए प्रश्न के जवाब में इस बात पर कुछ संभावित बातें हैं सामने आई हैं और इन बातों के आधार पर यह कहा जा सकता है की 280042 के आसपास पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी।

RRB GROUP D VACANCY 2024 : पदों के नाम को लेकर क्या है अपडेट -

रेलवे (Railway) की भर्ती में ग्रुप डी (Railway Group D Vacancy) और ग्रुप सी लेवल पदों पर भर्तियां होंगी लेकिन कौन-कौन से पद इसमें शामिल होंगे इसको लेकर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। फिलहाल पदों की विस्तृत जानकारी के लिए हम लगातार नोटिफिकेशन की अपडेट पर कार्य कर रहे हैं और जैसे ही हमें यह जानकारियां स्पष्ट होंगी हम तत्काल आपको इस नोटिफिकेशन को लेकर पूरी सूचना देंगे।

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक


RRB GROUP D VACANCY : रेलवे भर्ती के लिए क्या होगी शैक्षणिक योग्यता -

रेलवे की इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि जब तक नोटिफिकेशन  (RRB GROUP D VACANCY) जारी नहीं किया जाता तब तक यह कह पाना संभव नहीं है की शैक्षणिक योग्यता की क्या मांग की जाएगी। फिलहाल के लिए संभावित बिंदुओं की बात यदि करें तो 10वीं 12वीं पास सहित कुछ पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक योग्यता RRB GROUP D VACANCY) मांगी जा सकती है। कुछ पदों के लिए 10वीं पास तथा कुछ पदों के लिए 12वीं पास इसके साथ ही ग्रुप की लेवल पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक मान्यता मुखी जा सकती है।

इसी तरह की अपडेट हमेशा प्राप्त करें -

अगर आप चाहते हैं कि आपको इसी तरह की अपडेट हमेशा मिलती रहे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जहां हम हमारे सभी महत्वपूर्ण खबरों का नोटिफिकेशन सबसे पहले भेजते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करने के बाद आपको सभी जरूरी खबरों का सबसे पहले नोटिफिकेशन मिल जाएगा और इसके कारण आपसे कोई भी महत्वपूर्ण अपडेट नहीं छूटेगी। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।9
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD