CUET UG 2024: CUET UG 2024 की परीक्षा देने वाले ध्यान दें, आवेदन को लेकर NTA ने जारी किया जरूरी नोटिफिकेशन

CUET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET UG 2024 के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, अब CUET UG 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाकर 31 मार्च (रात 9:50 बजे) तक आवेदन किया जा सकता है। CUET UG 2024 के आवेदन में कई छात्रों को संदेह था। 

इस नई तिथि के बाद, अब छात्रों को अधिक समय मिलेगा ताकि वे अपने आवेदन को सही तरीके से पूरा कर सकें। CUET UG 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जाएं और अद्यतन जानकारी के लिए समय-समय पर जांच करें। 

CUET UG 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा: 

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: छात्रों को पहले NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए और CUET UG 2024 के लिए नवीनतम अपडेट्स की जाँच करनी चाहिए। 

2. ऑनलाइन आवेदन करें: छात्रों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वे अपनी आवश्यक जानकारी को सही और पूरी तरीके से भरें। 

3. आवेदन शुल्क जमा करें: छात्रों को आवेदन शुल्क को ऑनलाइन जमा करना होगा, जो कि आवेदन प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। 

4. परीक्षा की तैयारी करें: आवेदन करने के बाद, छात्रों को प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए अच्छी तरह से तैयारी करना चाहिए। 

यह भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए छात्रों को CUET UG 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

15 मई से 31 मई के बीच आयोजित की जाएगी CUET UG 2024 प्रवेश परीक्षा। प्रमुख ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अनुसार, CUET UG 2024 प्रवेश परीक्षा 15 मई से 31 मई 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। डेट शीट रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी होने के बाद जारी की जाएगी।

NTA ने बताया कि CUET UG 2024 में दो अतिरिक्त विषय (Fashion Studies और Tourism) पेश किए गए हैं। परिणाम अस्थायी रूप से 30 जून, 2024 को जारी किए जाएंगे।

परीक्षा में 33 भाषाएं और 29 विषय होंगे। कैंडिडेट को प्रत्येक भाषा के पेपर में 50 में से 40 प्रश्न हल करने होंगे।

CUET UG 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें:

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

2. आवेदन पत्र भरें।

3. आवेदन शुल्क जमा करें।

अधिक जानकारी के लिए CUET UG 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

CUET UG 2024 Registration: How to apply for the exam
परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें

आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं.

होम पेज पर CUET (UG) - 2024 Click Here for Registration/Login पर क्लिक करें.

यहां आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इसके बाद मांगी गई सभी डीटेल्स दर्ज करें.

आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर आवेदन फीस पेमेंट करें.

अपना फॉर्म सबमिट कर प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

इस लिंक से करें आवेदन 

https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD