SSC Recruitment 2024: अधिसूचना 1968 रिक्तियों के लिए जारी; पेपर 1, 4 जून से



SSC Recruitment 2024 की नवीनतम खबरें जानने के लिए यहाँ देखें! SSC Recruitment 2024 की घोषणा की गई है, जिससे उम्मीदवारों को कई अवसर प्राप्त होंगे। इच्छुक आवेदकों को SSC Recruitment 2024 की जानकारी और महत्वपूर्ण तिथियों के साथ अपडेट रहना चाहिए। SSC Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का मौका न छूटने दें। आवेदन की अंतिम तिथि के बीतने से पहले SSC Recruitment 2024के लिए आवेदन करें। SSC Recruitment 2024 की प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में अद्यतित रहें। SSC Recruitment 2024 के लिए सभी आवश्यक योग्यता पूरी करें और अपना आवेदन समय पर जमा करें। इस अवसर को छूने से बचने के लिए SSC Recruitment 2024 से संबंधित किसी भी अपडेट या सूचना पर नजर रखें।

 Staff Selection Commission (SSC) ने आधिकारिक अधिसूचना जारी की और साथ ही जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की। उम्मीदवार अब SSC Recruitment 2024 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल रात 11 बजे तक है। ऑनलाइन फीस का भुगतान करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है। आवेदन सुधार विंडो 22 और 23 अप्रैल को खुली रहेगी।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, आयोग केंद्र सरकार के कई विभागों जैसे एमईएस, बीआरओ, सीपीडब्ल्यूडी, एनटीआरओ और अन्य में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और सिविल इंजीनियरिंग के लिए कुल 968 जूनियर इंजीनियरों को भरेगा। पेपर 1 परीक्षा 4 से 6 जून तक आयोजित की जाएगी। जो लोग पेपर 1 परीक्षा पास करने में सफल होंगे, उन्हें अगले पेपर 2 परीक्षा में शामिल होना होगा, जिसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये के बीच वेतन मिलेगा।

SSC Recruitment 2024: रिक्ति विवरण

सीमा सड़क संगठन (केवल पुरुष आवेदकों के लिए)

जूनियर इंजीनियर (सी): 438

जूनियर इंजीनियर (ईएंडएम): 37

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग

जूनियर इंजीनियर (सी): 217

जूनियर इंजीनियर (ई): 121

केंद्रीय जल आयोग

जूनियर इंजीनियर (सी): 120

जूनियर इंजीनियर (एम): 12

फरक्का बैराज परियोजना

कनिष्ठ अभियंता (सी): 2

जूनियर इंजीनियर (एम): 2

सैन्य इंजीनियर सेवाएँ

कनिष्ठ अभियंता (सी): बाद में घोषित किया जाएगा

कनिष्ठ अभियंता (ईएंडएम): बाद में घोषित कया जाएगा

राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन

जूनियर इंजीनियर (सी): 6

कनिष्ठ अभियंता (सी): 2

SSC Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें

चरण 1: SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

चरण 2: मुखपृष्ठ पर, 'एसएससी जेई भर्ती 2024' लिंक देखें।

चरण 3: नई विंडो पर, खुद को पंजीकृत करने के लिए विवरण दर्ज करें।

चरण 4: एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, फिर से लॉग इन करें।

चरण 5: फिर आवेदन पत्र भरें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें।

चरण 6: यदि आवश्यक हो तो आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

SSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

जेई (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा। जबकि, अनुसूचित जनजाति (एसटी), अनुसूचित जाति (एससी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) से संबंधित उम्मीदवारों को। आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD