CTET EXAM 2024 : सीटीईटी परीक्षा 2024 आयोजन से 4 दिन पहले हुई रद्द, नई तिथि घोसित


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए अभ्यर्थी तैयार कर रहे हैं और इसके साथ ही साथ अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर अभ्यर्थियों को झटका देने वाली है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 का आयोजन रद्द किए जाने की सूचना है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है पात्रता परीक्षा रद्द किए जाने की पूरी खबर...

CTET EXAM 2024 : बिना कारण परीक्षा रद्द Exam canceled without reason) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बड़ी खबर साझा किए जाने की सूचना है। दरअसल सीटीईटी को लेकर एक खबर सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि सीबीएसई यानी की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी यानी की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। हालांकि खबर में इस बात का भी जिक्र नहीं किया गया है कि परीक्षा को किस कारण से रद्द किया जा रहा है। यानी की सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 का आयोजन बिना कारण बताए रद्द किए जाने की सूचना है।

 बेहद कम समय में करें CTET EXAM 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹9 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

CTET EXAM 2024 : नहीं रद्द हुई परीक्षा (no the exam was canceled) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) के जनवरी सेशन की परीक्षा बिना कारण बताए रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि खबर का विश्लेषण सामने आ चुका है। दरअसल वायरल खबर को लेकर जो विश्लेषण सामने आया है, उसके अनुसार परीक्षा रद्द नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

CTET EXAM 2024 : इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD