SCHOOL NEWS TODAY : बढ़ते सर्दी के कहर के चलते अब उत्तर प्रदेश और इन राज्यों में ठंड की छुट्टी बढ़ी, जानें अपडेट


SCHOOL NEWS TODAY : देशभर में सर्दी का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है। ठिठुरन भरी सर्दी के चलते स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी भी काफी परेशान हैं और वह काफी समय से प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा स्कूलों की छुट्टियां किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अब विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को छुट्टियों के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा ऐलान किए जाने का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि विद्यार्थियों का यह इंतजार अब पूरा हो चुका है। जहां देशभर के कई राज्यों में विद्यालयों की छुट्टियों की खबर सामने आ रही है...

21 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश (Order to keep schools closed till 21 January) -

सर्दी का कहर पंजाब में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पंजाब के सरकारी और अर्ध सरकारी स्कूलों सहित प्राइवेट स्कूलों में भी ठंड के चलते लंबी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब में 21 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। यानी की अब प्रदेश में 21 जनवरी तक स्कूल नहीं खुलेंगे। हालांकि कक्षा 6 से 12 तक की नियमित कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित करने का आदेश दिया गया है।  

उत्तर प्रदेश में इस तिथि तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Uttar Pradesh till this date) -

उत्तर प्रदेश में ठंड कहर बनकर बरप रही है। पंजाब के साथ साथ उत्तर प्रदेश के स्कूलों में भी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। वहीं नोएडा में 16 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। यानी की अब ये स्कूल कल से खुल जायेंगे, लेकिन संभावना है कि जल्द ही यहां भी दोबारा से स्कूल बंद होने का आदेश जारी हो सकता है।

दिल्ली और बिहार में भी बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Delhi and Bihar also) -

सर्दी के कहर का प्रकोप देशभर के कई राज्यों में है। उत्तर प्रदेश और पंजाब के बाद देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नजदीक बिहार के स्कूलों में भी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बिहार के कई स्कूलों में 21 जनवरी तक स्कूल बंद रखे जाएंगे। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोहरे को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किए जाने की घोषणा की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD