UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 नहीं बल्कि 24 फरवरी से होंगी शुरू, अचानक बदल गया परीक्षा शेड्यूल



UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए डेट शीट जारी होने का इंतजार कर रहे तमाम विद्यार्थियों के लिए डेट शीट जारी होने के बाद परीक्षा शेड्यूल में बदलाव किए जाने की सूचना है। दरअसल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा अब यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM DATE SHEET 2024) की डेट शीट जारी कर दी गई है। हालांकि डेट शीट जारी किए जाने के कुछ ही घंटों बाद पूरी डेट शीट में बदलाव किया गया है। अगर आप भी यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने जा रहे हैं, तो देखिए क्या है डेट शीट में बदलाव किए जाने वाली पूरी खबर...

24 फरवरी से शुरू होंगी परीक्षा (Exams will start from 24th February) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा अब यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM DATE SHEET 2024) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां जारी शेड्यूल में बताया गया है कि यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी 2024 से शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अचानक ही परीक्षा शेड्यूल में बदलाव की खबर आई और बताया गया है कि यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट विद्यार्थियों की परीक्षा 22 फरवरी नहीं, बल्कि 24 फरवरी से शुरू की जायेंगी। 

9 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held till March 9) -

यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट की परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से शुरू होना तय किया गया है। 24 फरवरी से शुरू होने की खबर फर्जी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। 

विद्यार्थी यहां से डाउनलोड करें डेट शीट (Students download date sheet from here) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए विद्यार्थियों के इंतजार को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा पूरी डेट शीट जारी कर दी गई है। डेट शीट जारी होने के बाद यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर डेट शीट डाउनलोड कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD