CTET EXAM 2024 : सीटीईटी 2024 की परीक्षा तिथियां बदलीं, अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें नया शेड्यूल


CTET EXAM 2024 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए परीक्षा तिथियों को नजदीक देखते हुए परेशान हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन के लिए निर्धारित की गईं परीक्षा तिथियां बदल गई हैं। हालांकि इस खबर से कई अभ्यर्थी खुश हैं, तो वहीं कई अभ्यर्थी निराश भी हैं। आइए जानते हैं सीटीईटी 2024 के लिए परीक्षा तिथियों में बदलाव होने की क्या है पूरी खबर...

यहां से डाउनलोड करें नया परीक्षा शेड्यूल (Download new exam schedule from here) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद अब फिर से परीक्षा शेड्यूल जारी किए जाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में होना है, लेकिन अचानक से परीक्षा तिथियों में बदलाव होने की खबर सामने आई है। जहां खबर में बताया गया है कि अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं। 

नहीं मिल रहा परीक्षा शेड्यूल (Can't find exam schedule) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा शेड्यूल बदले जाने की खबर से अभ्यर्थी परेशान हो गए। जहां उसके बाद जब अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो वहां अभ्यर्थियों को नया परीक्षा शेड्यूल मिला ही नहीं। इसके बाद जब खबर की जांच पड़ताल की गई, तो खबर में पता चला कि सीबीएसई द्वारा परीक्षा शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथियों पर ही संपन्न कराया जायेगा।

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD