UPSSSC PET : पीईटी 2023 के लिए आवेदन लिस्ट से बाहर होंगे ये अभ्यर्थी, एग्जाम से रहेंगे वंचित


UPSSSC PET 2023 : अगर आपने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली पीईटी (PET) 2023 के लिए आवेदन किया है या करने जा रहे हैं, तो अब आपके लिए बहुत बड़ी अपडेट है। बता दें कि आयोग ने आवेदन लिस्ट से कई अभ्यर्थियों के बाहर होने का ऐलान किया है। फिलहाल इस खबर ने अभ्यर्थियों को काफी डरा दिया है। हालांकि आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को बाहर किए जाने की चेतावनी जारी होने का कारण भी बताया गया है। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के आवेदन होंगे रद्द...

ये अभ्यर्थी होंगे लिस्ट से बाहर (These candidates will be out of the list) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) को लेकर किए गए ऐलान से परेशान हैं, तो सबसे पहले आपको इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है। बता दें कि आयोग द्वारा केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को बाहर किया जायेगा, जो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी 2023 के लिए निर्धारित योग्यता के अनुरूप नहीं होंगे। अतः इसी खबर से योग्य अभ्यर्थियों को बिलकुल भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।

पीईटी के लिए इस प्रकार होगी योग्यता (The eligibility for PET will be as follows) -

आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हेतु योग्यता को लेकर इस वर्ष भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि इस वर्ष भी बीते वर्ष की भांति ही योग्यता रहेगी। जहां आयोग ने बीते वर्ष इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा स्पष्ट कर दी थी। जारी अधिसूचना के अनुसार UPSSSC PET परीक्षा 2023 के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जो कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण हैं। वहीं आयोग ने उम्र सीमा को लेकर कहा कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। 

इस तिथि तक करें आवेदन (Apply by this date) -

अगर आप प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 हफ्ते पहले से ही शुरू कर दी गई है। जहां जारी अधिसूचना के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से शुरू की गई है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी स्पष्ट कर दी गई है। अधिसूचना में बताया गया है कि अभ्यर्थी 30 अगस्त 2023 तक ही इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD